रेप मामलों के विरोध में पटना कॉलेज के स्टूडेंट्स ने निकाला कैंडल मार्च

पटना: उन्नाव, कठुआ और सासाराम में हुए रेप की घटनाओं ने देश को झकझोर कर रख दिया है. देश में हर जगह आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सज़ा की मांग उठ रही है. वहीँ दूसरी और लोग इन घटनाओं के विरोध में कैंडल मार्च निकाल रहे हैं. राजधानी पटना में पटना यूनिवर्सिटी के पटना कॉलेज के छात्रों ने कैंडल मार्च निकाकर पीड़ितों के लिए इंसाफ की मांग की. आपको बता दें कि कल गाँधी मैदान में भी कुछ संगठनों ने आँख पर काली पट्टी बांधकर कैंडल  मार्च निकाला था.

आज श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के पास से छात्र- छात्राओं का समूह कैंडल के साथ कारगिल चौक पहुंचा. जहाँ सभी युवाओं ने एक स्वर में आरोपियों के खिलाफ कड़ी सज़ा की मांग की. साथ ही उन्होंने सरकार से इस बात की गुहार भी लगाई कि रेप के आरोपियों के लिए देश में कड़े कानून बनाये जाएँ. जिससे कि सज़ा के खौफ से ही उनकी ऐसी गन्दी हरकत करने की हिम्मत न  हो सके.

 

पटना कॉलेज के जर्नालिस्म के स्टूडेंट हृतिक ने कहा कि देश में आज कल जो इस तरह की वारदात हो रही है, वो निश्चय ही काफी निंदनीय है. सरकार बेटी बचाओ का नारा देती है लेकिन आज इस देश में बेटियां ही सुरक्षित नहीं  है. एक अन्य छात्रा रितिका ने कहा हमारे समाज में कहा जाता है कि बेटियों को हमेशा सम्भल कर रहा करो. लेकिन अगर हर लड़के के परिजन बचपन से ही उसे लड़कियों की इज्जत करना सिखाएं तो ऐसी घिनौनी हरकत देश में कभी नहीं होगी. कैंडल मार्च में गौतम कुमार, सिमरन, पूजा, शशांक कुमार, सोमू आनंद, हृषिकेश कुमार सहित कॉलेज के कई अन्य छात्र- छात्राएं शामिल रहे.

देखें तस्वीरें:-

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*