बिहटा : NDRF बचावकर्मियों को ब्रह्मकुमारी प्रजापति की बहनों ने बांधी राखी, सलामती की मांगी दुआएं

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : गुरुवार 15 अगस्त को भाई-बहन के स्नेह का त्योहार रक्षाबंधन राज्य समेत पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. बहनों ने अपने भाईयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी आयु की कामना की और रक्षा का वचन लिया. रक्षाबंधन के मौके पर गुरुवार को ब्रह्मकुमारी प्रजापति की बहनों ने बिहटा के 9 बटालियन एनडीआरएफ हेडक्वार्टर पहुंच कर NDRF बचावकर्मियों को राखी बांधी और उनकी सलामती की दुआ मांगी.

ब्रह्मकुमारी प्रजापति की बहनों ने बांधी राखी

राखी बांधने के बाद ब्रह्मकुमारी प्रजापति की बहनों ने आपदा के समय विषम परिस्थितियों में अपनी जान जोखिम में डालकर आम नागरिकों की मदद करने वाले एनडीआरएफ के बहादुर बचावकर्मियों के सलामती की प्रार्थना की एवं उनके लिए दुआएं मांगी. इस अवसर पर 9 बटालियन एनडीआरएफ के कमांडेंट विजय सिन्हा तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे. कमांडेंट विजय सिन्हा ने इन सभी बहनों को हार्दिक धन्यवाद दिया एवं उनके निःस्वार्थ प्रेम के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि समाज के लोगों का इस प्रकार का प्रेम एवं विश्वास से निश्चित रूप से हमारे बचावकर्मियों की हौसला आफजाई होती है.

इससे पहले रक्षाबंधन को लेकर बुधवार 14 अगस्त को 9 बटालियन एनडीआरएफ कैम्पस में स्कूल की छात्राओं ने भी अधिकारियों एवं जवानों की कलाइयों पर राखी बांधी थी. रक्षाबंधन के अवसर पर बुधवार को छोटी-छोटी बहनें हर्षोल्लास के साथ राखियां, रोली, अक्षत, फूल और मिठाइयां लेकर 9 बटालियन एनडीआरएफ हेडक्वार्टर बिहटा पहुंची थी.

स्कूल की छात्राओं ने बिहटा स्थित 9 बटालियन एनडीआरएफ कैम्पस पहुंचकर अधिकारियों और जवानों की कलाई पर राखी बांधी थी.

छात्राओं ने वहां उपस्थित सभी कार्मिकों को राखियां बांधी और आपदा के समय विषम परिस्थितियों में अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की मदद करने वाले इन जांबाजों के लिए दुआएं मांगी. इस अवसर पर 9 बटालियन एनडीआरएफ के श्री विजय सिन्हा, कमाडेंट श्री रवि कांत, द्वितीय कमान अधिकारी तथा अन्य अधिकारी मौजूद थे. कमाडेंट विजय सिन्हा ने इन सभी बहनों के इस निःस्वार्थ प्रेम के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*