1 मई से लागू होगा फैसला, लेकिन गिरिराज ने आज खुद हटा दी लाल बत्ती

पटना :  केंद्रीय मंत्रियों और अफसरों की गाड़ी से लाल बत्ती हटाने के केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उपक्रम राज्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह ने अपने वाहन से लाल बत्ती हटा दी है. सिंह ने  कहा कि लाल बत्ती लगाने की व्यवस्था को एक मई से समाप्त करने की जानकारी मिलते ही तत्काल उन्होंने अपने वाहन से इसे हटा दिया है. उन्होंने कहा कि लाल बत्ती आम और खास की परिभाषा बन गयी थी.

giriraj

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार के इस निर्णय से एम्बुलेंस को प्राथमिकता मिलेगी. कई बार लाल बत्ती लगे वाहनों के कारण गंभीर रूप से बीमार लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट का फैसला स्वागत योग्य है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आम व खास में कोई फर्क नहीं होता है. सभी लोगों को अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार देनी चाहिए. बहुत लोग इस बत्ती का अनावश्यक उपयोग करते हैं. इससे आम जनता को काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता था. अतिआवश्यक सेवा को ध्यान में रखते हुए केवल ऐंबुलेंस की गाड़ी पर बत्ती लगी होनी चाहिए क्योंकि ये किसी की जिंदगी का सवाल है.

बता दें कि सरकार ने फैसला अभी लागू भी नहीं किया है उससे पहले ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतार दी है. गिरिराज सिंह ने बिहार के शेखपुरा में स्वंय अपनी गाड़ी से लाल बत्ती उतारी. गौरतलब है कि बुधवार को कैबिनेट के फैसले के बाद आगामी एक मई से सिर्फ पांच लोग ही लाल बत्ती का इस्तेमाल करेंगे, जिसमें राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश व लोकसभा स्पीकर होंगे. देखें वीडियो :

About Anjani Pandey 35 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*