प्रकाशोत्सव : लांच हुआ guruparva.com, मिलेगी सभी जानकारी

पटना (मनोज कुमार) : राजधानी में सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह की 350वीं जयंती मनाई जा रही है. कार्यक्रम में देश-विदेश से लाखों श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है. बहुत सारे श्रद्धालु आ भी रहे हैं. इसको लेकर मंगलवार को Guruparv.com वेबसाइट की लॉन्चिंग की गई. समाज सेवक एम्के सिन्हा की उपस्थिति में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने इस वेबसाइट की लॉन्चिंग की.

नालंदा खुला विश्वविद्यालय में वेबसाइट की लॉन्चिंग की जानकारी देते हुए बताया गया कि इस बार 350वें प्रकाश महोत्सव में देश विदेश ही नहीं पूरी दुनिया से लोग आ रहे हैं. कई लोग जो इस महोत्सव में नहीं सम्मिलित हो पा रहे हैं उन्हें मद्देनजर रखते हुए इस पोर्टल की लॉन्चिंग की जा रही है. इस पोर्टल से उन्हें समय-समय पर पूरी जानकारी उपलब्ध करवा दी जायेगी.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा कि हम लोग बहुत भाग्यशाली हैं जो गुरु गोविन्द सिंह जी की जन्मभूमि में पैदा हुए हैं. वैसे तो यह जयंती 20-25 साल से मनाई जा रही है, मगर 350 साल होने पर यह खास मौका है.

मंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने मिलकर काफी अच्छा काम किया है और शहर वासियों को भी इसमें सहयोग देना चाहिए. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री भी 5 तारीख को गांधी मैदान में उपस्थित रहेंगे.

यह भी पढ़ें :

350वां प्रकाशोत्सव : जिलाधिकारी ने की सभी समुदाय के लोगों के साथ बैठक

सीएम नीतीश पहुंचे बाल लीला गुरुद्वारा, किया संगत भवन का उद्घाटन

कैबिनेट का बड़ा फैसला, न्यायिक सेवा में मिलेगा 50 प्रतिशत आरक्षण 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*