पटना में एक्टिव हैं बच्‍चा चोर, दो साल के प्रिंस को लेकर भाग रही महिला पकड़ी गई

पटना: अगर आपके घर में छोटे व मासूम बच्‍चे हैं. उन्‍हें घर के बाहर जाकर खेलने की आदत है तो आपको अपने बच्‍चों पर विशेष ध्‍यान देना होगा. पैरेंट्स होने के नाते उनकी सेफ्टी और सिक्‍योरिटी का आपको खुद ख्‍याल रखना होगा. नहीं तो आपकी थोड़ी—सी लापरवाही बहुत भारी पड़ सकती है. आपका बच्‍चा हमेशा के लिए आपकी नजरों से दूर हो सकता है. क्‍योंकि पटना के अंदर एक बार फिर से बच्‍चा चोर एक्टिव हो गए हैं. उनकी नजर घर के बाहर खेलने वाले कम उम्र के मासूम बच्‍चों पर टिकी रहती है. बच्‍चा चोर बस मौके की तलाश में रहते हैं. जैसे ही उन्‍हें मौका मिला, वो बच्‍चे को लेकर फरार हो जाते हैं. शनिवार को पटना में एक ऐसा ही मामला सामने आया. मामला उत्‍तरी मंदिरी के बापू नगर इलाके का है. घर के बाहर खेल रहे दो साल के मासूम प्रिंस को एक महिला लेकर भाग रही थी. बच्‍चे को लेकर वो कुछ दूर आगे बढ़ी ही थी कि उसे पकड़ लिया गया.

पड़ोसी किराएदार की पड़ी थी नजर

गोपाल पांडेय के मकान में प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले सौरव गुप्‍ता और उनकी फैमिली रहती है. कंपनी के काम से सौरव गया गए हुए थे. वाइफ रितू देवी घर के अंदर काम कर रही थी. ओल्‍ड एज में होने के कारण उनके पिता सिद्देश्‍वर प्रसाद घर के अंदर एक जगह बैठ कर पेपर पढ़ रहे थे. जबकि उनकी मां विमला देवी कुछ सामान लाने के लिए मार्केट गई हुई थीं. इसी बीच सौरव का दो साल का बेटा प्रिंस घर के बाहर खेल रहा था. अचानक एक महिला आई और उसे गोद में उठाकर भागने लगी. तभी उसी मकान में रहने वाले पड़ोसी किरायेदार आकाश की नजर प्रिंस को लेकर भाग रही महिला पर पड़ी. फिर उसने शोर मचाया और इलाके के लोग जुट गए. प्रिंस को उसके कब्‍जे से छुड़ा लिया.

बच्चा अपनी मां के साथ

 

दर्ज हुआ किडनैपिंग का एफआईआर

लोगों के शोर-शराबे को सुन रितू घर के बाहर निकली तो उन्‍हें प्रिंस को लेकर भाग रही महिला चोर के बारे में पता चला. इस बारे में जानकर उनके होश ही उड़ गए. मामले की जानकारी बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस टीम ने पूरे मामले की जांच की और रितू देवी के बयान पर महिला के खिलाफ किडनैपिंग का एफआईआर दर्ज कराया. एसएचओ मनोज मोहन और उनकी टीम ने महिला से काफी पूछताछ की. लेकिन महिला न तो अपना नाम बता रही है और न ही पुलिस के किसी सवाल का जवाब दे रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*