पटना की पूनम को भारत सरकार ने दिया अवार्ड, खुश है पूरा स्कूल

पटना : बापू स्मारक महिला हाई स्कूल, कदमकुआँ की नवीं क्लास की छात्रा पूनम कुमारी को भारत सरकार के विद्युत् मंत्रालय ने पुरस्कृत किया है. पूनम को यह पुरस्कार उसकी पेंटिंग के लिए दिया गया है. पुरस्कार के तौर पर पूनम को कई गिफ्ट्स के साथ ही पांच हजार रूपये का चेक भी दिया गया है.

विद्युत् मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा ‘उर्जा संरक्षण’ विषय पर सभी विद्यालयों में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. इसके बाद विद्यालय स्तर पर चुनी गई सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को पुरस्कार के लिए आमंत्रित किया गया था. इसी क्रम में पूनम की पेंटिंग को भी विद्यालय स्तर पर श्रेष्ठ नामांकन मिला था जिसके बाद उसे मंत्रालय को भेजा गया था.

आज शनिवार को पूनम को विद्युत् मंत्रालय से प्राप्त प्रमाण पत्र, बैग गिफ्ट आइटम्स के साथ पांच हजार रूपये का चेक दिया गया. इसके साथ ही उसे विद्यालय स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए दो हजार रूपये अतिरिक्त भी दिए गए हैं. ज्ञात हो कि बापू स्मारक हाईस्कूल में बीते 21 अगस्त को विद्युत् मंत्रालय के उक्त आदेश के आलोक में ‘ स्विच ऑफ लाइट वेन आउट साइड इस ब्राइट’, ‘एनर्जी सेविंग मिशन, मेक इस ए पैशन’ विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिता आयोजित की थी, जिसमें सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग को चुनकर विभाग को भेजा गया था.

पूनम की इस सफलता पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डॉ. मीनाक्षी झा, शिक्षक अभिषेक कुमार, अर्जुन प्रसाद, करुणा सिंह, डॉ. कविता सिंह, गीता कुमारी सहित पुस्त्कालयाध्य्क्ष गौतम कुमार, लिपिक हरेराम और विद्यालय की सभी छात्राओं ने शुभकामनाएं दी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*