सीएम नीतीश पहुंचे खानकाह, अमन-शांति के लिए अजमेर शरीफ भेजी चादर

फुलवारीशरीफ/पटना (अजीत) : महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के दरगाह शरीफ में उर्स के मौके पर राज्य में अमन व खुशहाली के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चादर भेजी. अजमेर में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के मजार पर चढ़ने वाली चादर को फुलवारीशरीफ से खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी के नेतृत्व में अजमेर ले जायी जायेगी. इसके लिए सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार की सुबह 10.45 बजे फुलवारीशरीफ स्थित खानकाह ए मुजिबिया पहुंचे. 

सीएम का स्वागत करने के बाद खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी उन्हें खानकाह ए मुजिबिया के गद्दीनशीं पीर हजरत मौलाना सय्यद शाह अयातुल्लाह कादरी से मुलाकत कराने उनके हुजरे में ले गये. पीर साहेब से दुआ सलाम के बाद सीएम ने अजमेर भेजे जानी वाली चादर को मौलाना मिन्हाजुदीन कादरी को सुपुर्द किया और दुआ की दरख्वास्त की.

खानकाह ए मुजिबिया के प्रबंधक हजरत मौलाना मिन्हाजुद्दीन कादरी ने बताया कि मुख्यमंत्री की चादर के साथ ही खानकाह ए मुजिबिया के गद्दनशीं पीर आयतुल्लाह कादरी की ओर से भी चादर अजमेर के लिए ले जायी जा रही है. उन्होंने बताया कि उर्स के मौके पर ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के मजार शरीफ पर चादरपोशी कर अमन खुशहाली व तरक्की के लिए दुआ मांगी जाएगी.

इस मौके पटना के डीएम डॉ संजय कुमार अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज, सदर एसडीएम, बीडीओ शमशीर मल्लिक, सीओ अरुण कुमार सहित जदयू नेता आफताब आलम और पूरा सरकारी अमला मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें- विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर होगी बहाली : नीतीश

फिरकापरस्त ताकतों से सावधान रहें लोग : मीसा 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*