‘ऐसा प्रखंड भवन पूरे हिंदुस्तान में कहीं नहीं’

cm--(3)

पटना/फुलवारी शरीफ : मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि फुलवारी शरीफ प्रखंड परिसर में तालाब को और आकर्षक बनाने के साथ ही राजधानी पार्क की तर्ज पर भव्य पार्क बनाया जायेगा. डीएसपी कार्यालय का नया भवन निर्माण भी कराया जायेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फुलवारी शरीफ में 12 करोड़ 15 लाख  की लागत से बने नव निर्मित प्रखण्ड सह अंचल भवन का फीता काटकर उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. साथ में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री राम कृपाल यादव, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, विधायक श्याम रजक भी मौजूद थे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रमजान की बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन बड़ा ही शुभ दिन है. राज्य में पहले चरण में 38 प्रखंड सह अंचल भवन, दूसरे चरण में 39 और तीसरे चरण में 101 भवनों का निर्माण कराया जा रहा है. उन्होंने फुलवारी शरीफ के नये अंचल सह प्रखंड मुख्यालय भवन की भव्यता और खूबसूरती की तारीफ करते हुए कहा कि इसके लिए भवन निर्माण विभाग और ग्रामीण विकास विभाग बधाई के पात्र है. उन्होंने कहा कि ऐसे भवन को देख कर कोई नहीं कहेगा कि यह अंचल सह प्रखंड का भवन है.

cm--(3)

सीएम ने कहा कि पटना समाहरणालय और जिला पार्षद के जर्जर भवनों का भी जल्द ही पुनर्निर्माण कराया जायेगा. राज्य की ग्रामीण सडको को शहर से जोड़ना सरकार की प्राथमिकता है. इसके अलावा वर्ष 2018 के दिसम्बर तक राज्य के हर घर तक बिजली का कनेक्शन पहुँचाया जायेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के सात निश्चयो को बिहार विकास मिशन योजना के तहत अगले चार वर्षो में पूरा कर लिया जायेगा. इसके लिए राज्य सरकार की मशीनरी मिशन मोड में काम कर रही है.

इस दौरान स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि फुलवारी शरीफ में 12 करोड़ 15 लाख की लागत से बने नव निर्मित प्रखण्ड सह अंचल भवन पूरे हिंदुस्तान में शायद कहीं नहीं होगा. इसमें चालीस कमरे सहित सभी अधिकारियो के कमरे और आवासीय परिसर भी है. अब जनता को एक ही छत के नीचे सारे काम कराने में आसानी होगी. उन्होंने सीएम से प्रखंड परिसर के तालाब की जमीन पर पार्क और डीएसपी कार्यालय के लिए भवन का निर्माण कराये जाने की मांग की. उन्होने पार्क की मांग करते हुए कहा कि फुलवारी को एक फुलवारी दे दीजिये ताकि यहाँ सैर करके आम जनता स्वस्थ रह सके.

समारोह को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, केन्द्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और मंत्री श्रवण कुमार ने भी संबोधित किया.  कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चचल कुमार, भवन निर्माण विभाग के सचिव अमृत लाल मीणा, ग्रामीण विभाग के सचिव ए के झा, डीआईजी राजेश कुमार, कमिश्नर आनंद किशोर, प्रभारी डीएम अजय कुमार, प्रभारी एसएसपी चंदन कुशवाहा, एडिशनल एसपी राकेश दुबे, बीडीओ, सीओ समेत बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि मौजूद रहे.

अजीत की रिपोर्ट

यह भी पढ़ें –

फुलवारी के नए बने प्रखंड कार्यालय में डुप्लेक्स जैसी सुविधायें, CM करेंगे उद्घाटन

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*