विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर होगी बहाली : नीतीश

पटना : सूबे के बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज. यहां के सभी विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर बहाली होगी. यह घोषणा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में यह घोषणा की. नियुक्ति विश्वविद्यालय सेवा आयोग के माध्यम से की जायेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नियुक्ति संबंधी यह बहाली संबंधी बात कही. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों में रिक्तियों को जल्द भरा जायेगा. उन्होंने कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया में थोड़ी देर लग सकती है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर विश्वविद्यालय सेवा आयोग का गठन किया जायेगा. आयोग के माध्यम से विश्वविद्यालयों में नियुक्ति की जायेगी.

फाइल फोटो

गौरतलब है कि सदन में बुधवार को भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड व छात्रवृति संबंधी जानकारी दी थी. छात्रवृति के संबंध में उन्होंने कहा कि राज्य में अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग के लिए पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति दी जा रही है. स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना इससे अलग है. ये छात्र दोनों में किसी एक योजना का लाभ ले सकते हैं. पिछले वर्ष तक जिन छात्रों को छात्रवृत्ति मद में जितना पैसा मिला था, उतना उनकी पढ़ाई खत्म होने तक मिलता रहेगा. बशर्ते जिन संस्थानों में उनका नामांकन दिखाया गया है, उनका अस्तित्व हो और वहां वह नामांकित हों. साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि इसका धंधा करने वाले लोग बचेंगे भी नहीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*