भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने किया प्रखंड कार्यालय का घेराव, प्रदर्शन

पटना(अजीत) : पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में सोमवार को भाकपा माले ने सरकारी जमीनों पर बसे गरीबो को पर्चा देने, भूमिहीन गरीबों को वास जमीन मुहैया कराने की मांग को लेकर प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान जोरदार प्रदर्शन भी हुआ. माले कार्यकर्ताओं के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन के दौरान ”जो जमीन सरकारी है, वह जमीन हमारी” और ”जिस जमीन पर हम बसे हैं, वह जमीन हमारी है” का नारा लगाते हुए सरकार से अपने अधिकारों की आवाज बुलंद किया. इससे पहले कन्हैया नगर से पेठीया बजार होते हुए प्रदर्शनकारियों का जत्था प्रखंड मुख्यालय पहुंचा और वहां सभा में तब्दील हो गया.
सभा को संबोधित करते हुए माले नेता साधु शरण ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार चम्पारण सत्याग्रह का शताब्दी वर्ष मना रही है ऐसे में गरीबों को उसके बसे हुए जमीनों पर बसे रहने का पर्चा सरकार को देना चाहिए. अगर सरकार ऐसा करती है तभी महत्मा गाँधी जी के सत्याग्रह को मानना ठीक होगा. चम्पारण सत्याग्रह जमीन और खेती के सवाल पर हुआ था लेकिन आज केंद्र व राज्य की सरकारें केवल सत्याग्रह का नाम पर अपनी राजनीति चमकाने का काम ही कर रही हैं.
भाकपा  माले ने किसानों और मजदूरों के अधिकारों के लिए आवाज बुलंद कर चम्पारण सत्याग्रह वर्ष मन रही है. इसी के तहत फुलवारी अंचल का घेराव कर गरीबों को जमीन दो, जिस जमीन पर गरीब बसें हैं वैसे लोगों को उस जमीन का परचा दो का नारा दिया गया.  इसके लिए अंचलाधिकारी को 500 लोगों ने आवेदन दिया है. प्रदर्शन में गुरुदेव देव दास, शरीफा मांझी, देवी लाल पासवान, योगेन्द्र यादव, मनोज कुमार समेत पार्टी के सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*