शिक्षा मंत्री ने की बैटिंग तो हर कोई हो गया दीवाना…

cric1

पटना : अभी आइपीएल क्रिकेट का मौसम चल रहा है. ऐसे में हर कोई क्रिकेट की दुनिया में कुछ अधिक ही डूब गया है. यह दीवानगी बच्चे से लेकर बूढ़े तक पर छायी हुई है. कुछ ऐसा ही क्रिकेट का खुमार राजधानी के पॉलिटियन्स से लेकर मीडिया तक पर चढ़ा था. बिहार सरकार के मंत्री से लेकर पत्रकार तक अपनी कलम छोड़ कर बैट और बॉल थाम लिये थे. पिच पर राजनेता बनाम पत्रकार की क्रिकेट देखते ही बन रही थी. अंत-अंत तक मैच रोमांचक बना रहा.

cric1

दरअसल पुनाईचक स्टेडियम में मीडिया व नेताओं के बीच मैच का आयोजन कराया गया. मीडिया की ओर से विभिन्न हाउस के पत्रकार खिलाड़ी के रूप में हाथ आजमाने को मैदान में पहुंचे थे. राजनेता इलेवन की ओर से नेता मैच में शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, कला संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम सहित कई विधायक, पूर्व विधायक व एमएलसी भी क्रिकेट दिखाने को पहुंचे थे.

cric3

पहले बैटिंग की जिम्मेवारी राजनेताओं को मिली. बैटिंग की शुरुआत शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने की. अशोक चौधरी को पिच पर उतरते देख उनके समर्थकों में जोश आ गया. यह अलग बात रही कि इस फ्रेंडली मैच में बॉलिंग करने वाले थोड़ा खेलाने के अंदाज में बॉल फेंक रहे थे. इसके बाद भी वे रन नहीं बना सके, लेकिन उनके बैटिंग की स्टाइल ने लोगों का मन मोह लिया.  बाद में टीम के कप्तान सह कला व संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम ने भी बैटिंग की. राजनेता इलेवन ने किसी तरह 43 रन जुटाये.

cric2

बाद में मीडिया टीम बल्लेबाजी करने उतरी. प्रभात खबर की ओर से सुमित ने दो ओवरों में महज सात रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.इसके बाद तो फ्रेंडली मैच आर-पार की लड़ाई में तब्दील हो गयी.

cric4

अंतिम क्षणों में इसमें काफी रोमांच आ गया. बाद में नेताओं की बॉलिंग आयी तो वे भी किसी से कम नजर नहीं आ रहे थे. उनकी सधी हुई गेंदबाजी के चलते मैच अंतिम ओवरों तक खिंच गया. अंतिम ओवर में मीडिया इलेवन को छह गेंद में पांच रन बनाने की नौबत आ गयी. लेकिन अंतिम ओवर के अगले दो गेंदों पर चौका व सिंगल लेकर मीडिया की टीम ने मैच जीत लिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*