सीयूएसबी में विज्ञापन अभियान पर तीन दिवसीय वर्कशॉप

पटना : सीयूएसबी के सेंटर फॉर मॉस कम्युनिकेशन एंड मीडिया स्टडीज द्वारा विज्ञापन अभियान पर विषय पर आयोजित तीन दिवसीय कार्यशाला का गुरुवार, 10 नवंबर को शुभारंभ हुआ. विवि के पीआरओ मो० मुदस्सीर आलम ने जानकारी दी कि सीयूएसबी के वीसी प्रो हरीश चंद्र सिंह राठौर के संरक्षण में 10 से 12 नवंबर के बीच आयोजित होने वाले कार्यशाला का औपचारिक उद्घाटन मुख्य अतिथि गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय (नई दिल्ली) से सेवारत डॉ सर्वेश दत्त त्रिपाठी ने किया.

उन्होंने बताया कि देश के विख्यात ऐड गुरु, वरिष्ठ पत्रकार एवं  प्रसिद्ध प्रकाशनों में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके डॉ त्रिपाठी के साथ – साथ सीयूएसबी के मनोविज्ञान विभाग के विभागाद्यक्ष प्रोफेसर तेज बहादुर सिंह ने दिप प्रज्जवलित करके कार्यशाला का उद्घाटन किया. इस अवसर पर मीडिया विभाग के विभागाद्यक्ष डॉ० आतिश पराशर एवं अन्य प्राध्यापकगण डॉ० किंशुक पाठक, श्री सुजीत कुमार एवं डॉ० रवि सूर्यवंशी और छात्रगण के साथ पीआरओ मौजूद थे.

adworkshopcusb3

उद्घाटन समारोह के बाद अपने संबोधन में डॉ० त्रिपाठी ने अपने भाषण के बाद प्रतिभागी विद्यार्थियों से मीडिया के अहम् आयाम विज्ञापन अभियान की महत्ता एवं इसकी विशेषताओं पर विचार विमर्श किया. अपने संबोधन में डॉ० त्रिपाठी ने छात्रों को विज्ञापन क्षेत्र की बारीकियों को समझते हुए इससे जुड़े तकनिकी पहलुओं से अवगत कराया. वहीँ कार्यक्रम के स्वागत भाषण में सीएमएस विभाग के सहायक प्राध्यापक श्री सुजीत कुमार ने यह आशा जताई कि  ऐसे आयोजनों से छात्रों के लिए मीडिया क्षेत्र  में उच्च स्तरीय शिक्षा के साथ – साथ उचित मार्गदर्शन एवं करियर के विभिन्न विकल्प उभर कर सामने आएंगे. वहीँ डॉ० तेज बहादुर सिंह ने अपने संबोधन में ऐसे कार्यशालाओं को नियमित रूप से आयोजित करने पर जोर दिया.

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*