पीतल का ढोलना चढ़ाना लड़का पक्ष को पड़ गया भारी, पंडाल से पहुंचे जेल

BRIDE

पटना : राजधानी के दानापुर में वर पक्ष द्वारा शादी में पीतल का ढोलना चढ़ाना महंगा पड़ गया. मामला यहाँ तक बिगड़ा कि प्राथमिकी के बाद लड़के के पिता को जेल जाना पड़ गया.  गहना नहीं लाने और चढाने के विवाद ने तूल पकड़ा और लड़की ने भी शादी से इंकार कर दिया. साथ ही आरोप लगा दहेज़ मांगने का, वह भी जब जयमाला के बाद लड़की को गहना चढाने की रस्म अदायगी शुरू हुई. विवाद बढ़ने पर लड़की वालो ने लड़का समेत आधा दर्जन परिजनों को बंधक बनाकर पिटा और 24 घंटे से ज्यादा समय कमरे में बंद रखा. मंगलवार शाम को पुलिस को इसकी जानकारी हुई तब जाकर बंधकों को छुड़ाया गया.

यह पूरा वाकया शाहपुर थाना के ढिबरा गाँव में सोमवार को हुआ. गाँव के बुद्धदेव चौहान की बेटी धनवंती की बारात गया के कांटी से रामु चौहान के बेटे पुरूषोत्तम की आयी थी. आरोपी रामु चौहान बता रहे थे कि पैसे के अभाव में गहने नहीं बनवाये लेकिन बाद में बनवाने की बात तय कर बरात लेकर आये थे. लड़की के पिता ने विशेष नाराजगी नहीं दिखाई, जिससे जयमाला भी हो गया था लेकिन लड़की के भाई ने शराब के नशे में आकर हंगामा कर दिया और हम लोगो को पीटने लगा.

BRIDE

उधर लड़की ने भी लड़का पक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जब ढोलना पीतल का चढाने आया तो ये लोग आगे क्या करेगा. लड़की के पिता ने मंडप में दहेज़ मांगने का आरोप लगाते हुए होने वाले समधी को गिरफ्तार कर दिया है. पूरे मामले में लड़का कह रहा है कि उसे पीतल के ढोलना की जानकारी नहीं थी, लेकिन जब पिताजी ने बनाने को स्वीकार कर लिया तो इस तरह हंगामा नहीं करना चाहिए था.  इससे रिश्ता और तैयारी दोनों का नुकसान हो गया.

दानापुर से मनोज प्रियदर्शी की रिपोर्ट

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*