फिर से टूटा दानापुर का पीपा पुल, हजारों लोग हुए प्रभावित

पटना (मनोज प्रियदर्शी) : राजधानी के दानापुर इलाके में स्थित पीपा पुल मंगलवार को एक बार फिर क्षतिग्रस्त हो गया. मंगलवार दोपहर आये आंधी-तूफ़ान में पुल टूट कर दो भागों में बंट गया है साथ ही संपर्क पथ भी अलग हो गया है. पुल टूटने से कई सवारी वाहन दियारा इलाके में फंस गये हैं. साथ ही इस वजह से दानापुर और दियारा का संपर्क टूट गया है. लगभग 70 हजार की आबादी इससे प्रभावित हो गई है.

मिल रही ताजा जानकारी के अनुसार तेज आंधी से पीपा पुल दो हिस्सों में टूट गया जिसके बाद एक हिस्सा गंगा में बह गया. अभी भी दोनों ओर कई गाड़ियां और उनमें यात्री पुल पर फंसे हैं. स्थानीय लोगों की मदद से गाड़ियों में सवार लोगों कों बाहर निकाला जा रहा है. बता दें कि हाल के दिनों में यह लगातार दूसरा मौका है जब आंधी की वजह से पीपा पुल टूटा है.

पुल टूटने की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लिया है. विभाग के अभियंता मौके पर पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि आज शाम तक पीपा पुल की मरम्मत कर उसे फिर से यातायात के लिए खोल दिया जाएगा.

इससे पहले बीते हफ्ते आई आंधी में भी पूल के दो टूकड़े हो गए थे और हजारों की आबादी दियारा में फंस गयी थी. इधर पुल के बार-बार टूटने की वजह से स्थानीय लोग खासे नाराज हैं. दियारा के लोगों का कहना है कि घटिया सामग्री से पूल बनाया जाता है जिससे लोहे का पूल आंधी में तिनके के तरह टूटता है और ग्रामीणों को भुक्तभोगी होना पड़ता है. गौरतलब है कि पीपा पूल दियारा के 40 गांवों और 8 पंचायतों की लाइफलाइन है. इस पूल से छपरा और उत्तरी बिहार के कई जिलों के लोग रोजाना आवाजाही करते हैं.

इसे भी पढ़ें –

पीपा पुल आज भी ठप, बढ़ी लोगों की मुश्किलें

वाहनों के दबाव के कारण गांधी सेतु पर महाजाम, 4 किलोमीटर तक लंबा जाम

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*