दानापुर डीआरएम ने किया मोकामा स्टेशन का निरीक्षण

पटना :  दानापुर रेल मंडल के डीआरएम आर के झा ने शनिवार को मोकामा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। विशेष सैलून से मोकामा आए डीआरएम आर के झा की अगवानी मोकामा स्टेशन प्रबंधक अजीत कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर पंकज कुमार, आरपीएफ सब इंस्पेक्टर रीता कुमारी, यूनियन लीडर उमाकांत मिश्रा ने की। डीआरएम ने मोकामा रेलवे स्टेशन परिसर के सभी विभागों का निरीक्षण किया तथा यात्री सुविधाओं की जानकारी ली। डीआरएम ने पैनल इंटरलॉकिंग कार्य में देरी के लिए रेलवे के सिग्नल विभाग के अधिकारियों से पूछताछ की तथा काम में तेजी लाने का भी निर्देश दिया गया। डीआरएम ने पैनल इंटरलॉकिंग काम को पूरा करने में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके बाद डीआरएम ने मोकामा स्टेशन के रेलवे कैंटीन, बुकिंग, पूछताछ सेवा तथा सर्कुलेटिंग एरिया का ही निरीक्षण किया।

रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर हाईमास्ट नहीं जलने की शिकायत पर बिजली विभाग के कर्मचारियों को फटकार लगाई गई तथा मोकामा के स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में अनधिकृत रूप से लगने वाली गाड़ियों पर रोक लगाने का भी निर्देश दिया गया। विशेष सैलून से मोकामा आए डीआरएम ने मोकामा से पटना तक विंडो ट्रेनिंग भी किया। विशेष सैलून के पिछले हिस्से में बैठ कर डीआरएम ने मोकामा पटना रेल ट्रैक का भी निरीक्षण किया। मोकामा स्टेशन की सफाई व्यवस्था को डीआरएम ने बेहतर माना तथा दूसरे विभागों को भी अपने कार्य में चैकस और सतर्क रहने का निर्देश दिया।

मोकामा स्टेशन पर अधिवक्ता प्रेम प्रकाश मनोज ने डीआरएम को बाढ़ स्टेशन के बाहर वाहनों के बेतरतीब वाहनों के पार्किंग पर रोक लगाने तथा मोकामा से नई दिल्ली के लिए सीधी रेल सेवा की मांग की। डीआरएम के साथ आरपीएफ कमांडेंट चंद्रमोहन मिश्रा, वरीय मंडल सिग्नल दूरसंचार अभियंता मुदित श्रीवास्तव, वरीय मंडल अभियंता सुमित कुमार वत्स, वरीय मंडल विद्युत अभियंता रवीश कुमार भी निरीक्षण कार्यक्रम में मौजूद थे। मौके पर मण्डल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सचिन कुमार वर्मा, स्वास्थ्य निरीक्षक आशुतोष कुमार, फार्मासिस्ट देशदीपक, आरके मंडल, सत्येंद्र सिंह, अनिल सिंह, शैलेंद्र कुमार सहित अन्य रेलकर्मी मौजूद थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*