गांधी मैदान मे जुटेंगे बड़े फिल्म कलाकार

पटना: राजधानी के ऐतिहासिक गाँधी मैदान मे शनिवार को दशहरा महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। नवरात्रि के प्रथम दिन से शुरू हुआ यह आयोजन आगे दस दिनों तक चलेगा और दशहरा के दिन रावण-दहन के साथ इसका समापन होगा। उद्घाटन समारोह मे मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, युवा एवं कला संस्कृति मंत्री रामचन्द्र सिंह, प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद और पटना प्रमंडलिय आयुक्त आनंद किशोर भी मौजूद थे।

मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा के अवसर पर पटना में इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की पुरानी परंपरा रही है। उन्होंने बताया कि छात्र जीवन में वो इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लिया करते थे। बाद में ये परंपरा धीरे धीरे ख़त्म हो गई। उन्होंने आगे कहा कि दशहरा पर इस तरह के आयोजन का विचार उन्हें पहले भी आया था लेकिन बिहार में आए आपदाओं की वजह से आयोजन नहीं करवा रहे थे।

इस बारे मे डॉ. अशोक चौधरी ने ट्वीट कर कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें साझा की। उन्होंने लिखा कि ‘गांधी मैदान में कई दशक बाद दशहरा महोत्सव का शुभारंभ हुआ,इस ऐतिहासिक पल का मैं भी साक्षी बना।’

शनिवार को कार्यक्रम की शुरुआत भजन सम्राट अनूप जलोटा के गीत से हुई। उन्होंने कृष्ण भक्ति पर चर्चित गीत ‘ऐसी लागी लगन से’ शुरू कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दशहरा महोत्सव पर आगे भी कई तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे जिनमें अल्ताफ रजा, जीनत अमान, ज़रीना वहाब, राजीव ठाकुर, असरानी, सपना अवस्थी, शेफाली ज़रीवाल, सोनल चौहान, महिमा चौधरी, हिमेश रेशमिया, तुलसी कुमार, मधुरिमा राय इत्यादि चर्चित कलाकार भाग लेंगे।

महोत्सव में मनोरंजन के साथ साथ खाने-पीने की भी उत्तम व्यवस्था की गयी है. यहाँ खरीददारी के लिए मधुबनी पेंटिंग, राजस्थानी कढाई, हैंडलूम स्टाल भी उपलब्ध है साथ ही बच्चों के लिए डिज्नीलैंड की भी व्यवस्था की गयी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*