प्रकाशोत्सव : श्रद्धालुओं के लिए तैयार है पटना का जलमार्ग

पटना : प्रकाशोत्सव को लेकर राजधानी आनेवाले लाखों श्रद्धालु के लिए जिला प्रशासन ने जल मार्ग का रास्ता भी चुना है. इस दौरान पटना में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने और जाम की स्थिति से निपटने के लिए यह उपाय किया जा रहा है.

मिल रही जानकारी के अनुसार जल मार्ग से परिवहन को सुगम बनाने की जिम्मेदारी भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण की केंद्रीय टीम को दी गई है. इस टीम के सदस्यों ने सोमवार को गंगा में जहाज द्वारा राजधानी के घाटों का निरीक्षण किया. टीम के सदस्य गांधी घाट से जहाज द्वारा जल मार्ग का निरीक्षण करते हुए कंगन घाट पहुंचे.

यहां टीम के लोग तख़्त श्री हरिमंदिर साहिब पहुंचे जहां उन्होंने गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के साथ अहम् बैठक भी की. बैठक में पटना साहिब पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या और उनके रहने-खाने की उचित व्यवस्था पर विशेष चर्चा की.

बैठक के बाद भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग टीम के वाईस चेयरमैन प्रवीर पांडेय ने बताया कि इस माध्यम से बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं को राजधानी के गांधी घाट, गाय घाट और कंगन घाट का भ्रमण कराया जायेगा. इसके साथ ही उन्हें आवासन के लिए बनाए गए पटना सिटी के कंगन घाट और किला घाट के टेन्ट सिटी तक जल मार्ग के सुगम रास्ते द्वारा पहुंचाया जाएगा.

यह भी पढ़ें :

मंत्री पहुंचे पटना सिटी, तैयारियों का लिया जायजा

अंतिम चरण में तैयारियां, डीएम पहुंचे पटना सिटी

प्रकाशोत्सव को लेकर सज रहा पटना, देखें तस्वीरें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*