PU पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष JDU से जुड़ेंगे, PK कराएंगे दिव्यांशु को सदस्यता ग्रहण

PU

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के बाद छात्र राजनीति गरमा गई है. ABVP से बागी और PU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज छात्र जदयू में शामिल होने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि पूर्व अध्यक्ष का सदस्यता ग्रहण प्रशांत किशोर के समक्ष होगा.

छात्रसंघ चुनाव 5 दिसंबर को होगा

खबर आ रही है कि पटना यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज मुख्यमंत्री आवास पर 3 बजे छात्र जदयू की सदस्यता लेंगे.  बता दें कि  PU के वीसी रासबिहारी ने शुक्रवार को घोषणा किया था कि छात्र संघ चुनाव 5 दिसंबर को होगा.

आपको बता दें कि पिछले चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए दिव्यांशु को 1862 मिले थे. वहीं दूसरे नंबर पर छात्र जन अधिकार परिषद के गौतम आनंद रहे थे. लेकिन निवर्तमान छात्र संघ शुरू से ही विवादों में रहा.

विवादों में रहा है पिछला चुनाव

अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर चुनाव में गलत डॉक्यूमेंट्स देकर चुनाव लड़ने व जीत हासिल करने का आरोप लगा. दोनों की ही सदस्यता को रद्द किया गया. फिर न्यायालय के आदेश उनकी सदस्यता को बहाल भी कर किया गया. इसके बाद जांच फिर से शुरू की गयी और इस बार फिर से योशिता पटवर्द्धन को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया. फिलहाल छात्र संघ को भंग कर दिया गया.

वहीं शुक्रवार को चुनाव संबंध में जानकारी देते हुए पीयू के कुलपति प्रोफेसर रास बिहारी सिंह ने जानकारी दी थी कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर तैयारी की जा रही है. पीयू के नए कैलेंडर के साथ ही अन्य जरूरी कार्यों के साथ छात्र संघ चुनाव भी करवाना आवश्यक है. इस सत्र के लिए 5 दिसंबर को चुनाव कराया जाएगा. कुलपति ने कहा कि हमने पिछले सत्र में भी सबसे पहले चुनाव कराए थे.

About परमबीर सिंह 11 Articles
राजनीति, क्राइम और खेलकूद....

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*