पटना के डॉ राम को मिला गोल्ड मेडल

पटना : बिहार के प्रोफेसर ने रिसर्च और एकेडेमिक फील्ड में प्रदेश का नाम एक बार फिर उंचा किया हैपटना के डॉ राम कुमार को कर्नाटक के देवांगरे युनिवर्सिटी में ‘अंडरस्टैंडिंग द मोलीक्युल्स ऑफ़ लाइफ इन द ऐरा ऑफ़ बायोलॉजी’ पर आयोजित इन्टरनेशनल कांफ्रेंस में गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया है. डॉ कुमार को यह मेडल ‘एक्वेटिक बायोलॉजी’ और इकोलॉजी के क्षेत्र में उत्कृष्ट रिसर्च करने के लिए मिला है.

डॉ कुमार को यह सम्मान इंडियन साइंस कांग्रेस एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अशोक सक्सेना द्वारा दिया गया. मौके पर जूलोजिकल सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट व देवांगरे युनिवर्सिटी के वीसी प्रो अशोक कुमार सक्सेना भी मौजूद थे.

जूलोजिकल सोसाइटी ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट प्रो. अशोक सक्सेना ने डॉ राम कुमार के बारे में बताते हुए कहा कि इंडिया में बहुत कम लोग है जिन्होंने एक्वेटिक बायोलॉजी पर इस तरीके का काम किया है. उन्होंने कहा कि भारत में कम ही लोग इस विषय पर रिसर्च करते है. इस विषय में डॉ राम कुमार द्वारा किया गया काम और योगदान इस क्षेत्र में बेहतरीन है.

dr_ram_kumar0

आपको बताते चले कि डॉ राम कुमार फ़िलहाल सेंट्रल युनिवर्सिटी ऑफ़ साउथ बिहार में सेंटर फॉर इनवायरोमेंटल साइंस में एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत है.

 

About Abhishek Anand 140 Articles
Abhishek Anand

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*