पूरा परिवार सेटल है अमेरिका में,कुछ दिनों के लिए आया था गांव

bettiah

पटना/बेतिया : बिहार में पूर्ण शराबबंदी अप्रैल,2016 से लागू है . लेकिन किसी नन रेजीडेंट इंडियन/नन रेजीडेंट बिहारी की गिरफ्तारी की यह पहली घटना है . राज/राजू श्रीवास्‍तव को बेतिया में शराब के नशे में अरेस्‍ट कर जेल भेजा गया है . साथ में,स्‍थानीय दोस्‍त भी है .

गिरफ्तारी बेतिया के टाउन थाने की पुलिस ने की है . अरेस्टिंग के वक्‍त तक पुलिस को पता नहीं था कि धरा गया राज श्रीवास्‍तव अमेरिका में रहता है और गांव आया हुआ था . राज श्रीवास्‍तव के पिता वीरेंद्र प्रसाद अमेरिका में लंबे अर्से से पूरे परिवार के साथ रहते हैं . अपना बिजनेस है . पूर्वी चंपारण जिले के रघुनाथपुर,तुरकौलिया में पुश्‍तैनी घर है .

प्रति साल परिवार अमेरिका से गांव मोतिहारी आता है . कुछ दिनों पहले ही गांव-घर का हाल जानने राज श्रीवास्‍तव गांव आये थे . मंगलवार की शाम को वे बहन से मिलने बेतिया पहुंचे थे . बकौल बेतिया टाउन थानाध्‍यक्ष बहन से मिलने राज अपने दोस्‍त अखिलेश के साथ गया था .

बहन के घर से निकला ही था कि स्‍थानीय लोगों ने राज श्रीवास्‍तव के दोस्‍त अखिलेश शर्मा को घेर लिया . लोगों ने देखा कि अखिलेश मोटरसाइकिल चोरी करने को बाइक का लॉक तोड़ रहा है . इधर के दिनों में बेतिया में मोटरसाइकिल चोरी की वारदात बढ़ी है,जिसके कारण लोग भी चौकन्‍ना हैं . पब्लिक ने अखिलेश के साथ अमेरिका से आये राज श्रीवास्‍तव को भी पकड़ पुलिस को बुला लिया .

पुलिस जब पब्लिक द्वारा पकड़े गये लोगों के पास पहुंची,तो पाया कि दोनों शराब के नशे में भी हैं . फिर इस तरह पुलिस ने बाइक चोर अखिलेश के साथ एनआरआई राज श्रीवास्‍तव को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया . जेल भेजे जाने के पहले राज श्रीवास्‍तव का मेडिकल भी पुलिस ने कराया है . मामले की आगे की जांच चल रही है . पुलिस मान रही है कि यह संभव है कि पुराने मित्र अखिलेश की वाहन चोरी की आदत की खबर राज श्रीवास्‍तव को नहीं रही होगी,लेकिन शराब पीना बिहार में अपराध है,इसलिए दोनों जेल भेज दिये गये हैं .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*