जल्द से जल्द करें वोटर लिस्ट अपडेट : आनंद किशोर

पटना: पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ने गुरूवार को वोटर लिस्ट को अपडेट करने को लेकर एक बैठक . मीटिंग में निर्वाचन आयोग द्वारा वोटर लिस्ट में अभी तक की गई सुधारों की समीक्षा की गई. मौके पर जनप्रतिनिधि और राजनैतिक दलों के जिलाप्रमुख के साथ कई अधिकारी भी मौजूद थे.

whatsapp-image-2016-10-27-at-08-00-30-1

मीटिंग में राजनैतिक पार्टियों से अपील किया गया कि वह 18 से 19 साल के लडको- लड़कियों को वोटिंग के लिए जागरूक करें साथ ही सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ  की नियुक्ति भी सुनिश्चित करें ताकि वोटर लिस्ट को जल्द से जल्द अपडेट कराया जा सके. अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी जिलों में मतदाता सूची सम्बंधित शिकायतों के लिए रजिस्टर मेन्टेन किया जाए ताकि मतदताओं के शिकायत का निवारण समय पर हो सके.

साथ ही आयुक्त ने सभी निर्वाचन अधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि वो सभी अस्पष्ट तस्वीरों को बदले और अच्छी क्वालिटी की तस्वीरें डेटाबेस में उपलब्ध कराए. इसके अलावा आनंद किशोर ने अधिकारीयों को यह निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि इस बार वोटर आईडी में मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी और आधार नंबर का ज्यादा से ज्यादा कलेक्शन हो. उन्होंने आगे कहा कि जिले में अभी तक 64% वोटर्स का मोबाइल नंबर्स कलेक्ट किया जा चुका है आप लोग इसे 100 % ले जाने का लक्ष्य रखे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*