पटना के नूतन टावर में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

लाइव सिटीज डेस्क : पटना के कंकड़बाग कॉलोनी मोड़ स्थित नूतन टावर में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई.  आग लगते ही बिल्डिंग में अफरातफरी का माहौल हो गया. लोग घर छोड़ इधर- उधर भागने लगे.  जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग में शोर्ट सर्किट होने की वजह से आग लग गई.  शॉट सर्किट की बाद निकली चिंगारी फ्लैट नंबर 303 और 304 में पहुँच गईं. देखते ही देखते आग कि लपटें तेज हो गईं. पूरा नूतन टावर से धुआं निकालने लगा.

इधर इस दोनों फ्लैट से सटे एक अन्य फ्लैट नंबर 302 में धुआं से एक अस्थमा  पेशेंट का दम घुटने लगा. अस्थमा रोगी सुदेश्वर साह को लोगों ने किसी तरह बाहर निकाला.

आग इतनी तेज पकड़ी कि  नूतन टावर में रह रहे लोग पूरी तरह से घबरा गए. हडबडाहट में सभी अपने- अपने कमरे छोड़ भागने लगे. आग से मची कोलाहल में मकान से सबसे पहले बच्चे को निकाला गया. फिर सभी बुजुर्ग व अन्य लोग बाहर आयें. कुछ लोगों को भागने के क्रम में हलकी चोटें भी आईं हैं.   

बता दें कि मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां  पहुँच चुकी थी . लेकिन यह अपार्टमेंट इतने संकीर्ण एरिया में है कि दमकल गाड़ी घटनास्थल के करीब नहीं पहुँच पा रही है. जिससे वहां उहापोह की स्थिति उत्पन्न हो गई है.  लेकिन घटना स्थल पर दमकल पहुँच सके इसके लिए अब  कुल 10 दमकल बुला लिए गयें हैं. आग बुझाने की कोशिश जारी है. अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. मौके पर पुलिस भी पहुंच चुकी है. स्थिति पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें-  महावीर कैंसर संस्थान में अग्निशमन दल ने किया मॉक ड्रिल, दिए आग से बचने के टिप्स

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*