पटना के अशोक नगर में भीषण आग, कई दुकानें राख

पटना : भीषण गर्मी के बीच राजधानी में अगलगी की घटनाएं  बढ़ चली है. कल बोरिंग रोड स्थित जीवी मॉल में लगी भयंकर आग के बाद आज एक बार फिर पटना के ही अशोक नगर क्षेत्र में भीषण आग लग गई. कंकरबाग थाना अंतर्गत अशोक नगर रोड नंबर 8 में झोपड़ी में आग लग गई. इस घटना में करीब आधा दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गई. अनुमान लगाया जा रहा है कि इस अगलगी में 10-१२ लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. 

आग की सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कुत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक लाखों की संपत्ति स्वाहा हो चुकी थी. आग ट्रांसफार्मर में शार्ट सर्किट के कारण बताया जा रहा है.

राजधानी पटना में लगातार दूसरे दिन अगलगी की यह बड़ी घटना है. इससे पहले शनिवार की सुबह बोरिंग रोड चौराहे पर स्थि‍त जीवी मॉल में भीषण आग लग गई थी. इस अगलगी की घटना में करोड़ों की संपत्ति राख हो गयी थी. 

जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह अगलगी की इस घटना में जीवी मॉल में स्थित हैंगआउट, हैंगओवर, स्टूडियो-11, एसबीआई लाइफ इश्योरेंस, रेडियो बिग एफएम, पेटू गली में सर्वाधिक क्षति हुई थी. इसके अलावा  कई स्पा व कपड़े की दुकानों को भी काफी क्षति पहुंची. घटना इसके पीछे भी शॉर्ट सर्किट मुख्य कारण बताया गया था.

गौरतलब है कि जीवी मॉल के ठीक बगल में ही पेट्रोल पंप है. एहतियात के तौर पर इलाके को खाली करा लिया गया, वहीं पेट्रोल पंप पर सुरक्षा के तमाम उपाय कर लिये गये थे. इस जीवी मॉल का पिछला हिस्सा जलकर खाक हो गया, जबकि अगले हिस्से को काफी क्षति पहुंची. 

इससे पहले 24 अप्रैल को पटना के कंकड़बाग के इलाके के नूतन टावर में आग लग गई थी. जिसमें कइयों के फ्लैट की संपत्ति को नुकसान हुआ था. आग लगने की वजह शार्ट सर्किट को बताया गया था.

इधर, आज अशोक नगर इलाके में लगी आग में कई दुकानों को क्षति हुई है. प्रशासन अगलगी पर काबू पाने के लिए उचित निर्देश लगातर दे रही है. बावजूद इसके शहर में आग लगने की वजह से लाखों का नुकसान हो रहा है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*