पूर्व जिला पार्षद शीला ने वितरित की छठ पूजन सामग्री

पटनाः लोक आस्‍था के महापर्व छठ पर मनेर में पूजन सामग्री वितरण के लिए होड़ मची रही. रविवार को शेरपुर में युवा दीप मंडल की ओर से मनेर पूर्वी की पूर्व जिला परिषद सदस्‍य शीला देवी नेतृत्‍व में के छठ पूजन सामग्री का वितरण किया गया. ऐसे ही वैश्‍य नव युवक संघ,‍ अखिल भारतीय हिन्‍दू महासभा, कुशवाहा नवयुवक संघ और शाश्‍वत सेवा संगठन ने भी व्रतियों के बीच पूजा का सामान बांटा.

इस काम में रवि रंजन शर्मा, विनोद सिंह, ब्रज भूषण प्रसाद, हरिदास प्रसाद, अमित, गौरव, बलजीत जायसवाल, पैक्‍स अध्‍यक्ष सुभाष प्रसाद और मुखिया शकुंतला देवी ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया. उधर, नगर पंचायत के लोग साफ-सफाई में दिन-रात लगे रहे.

unnamed-16

ब्रह्मर्षि समाज ने अर्घ्य के लिए लगाया झरना

नगर पंचायत के सोन नदी में पानी के नहीं रहने के कारण छठ व्रतियों को अर्घ्यदान करना काफी मुश्किल होगा मगर ब्रह्मर्षि समाज संगठन ने अपने घाटों पर झरने का इंतजाम कर रखा है. संगठन के सदस्‍य पारस नाथ सिंह नें बताया कि खेतों में पटवन में काम आने वाले स्प्रिंगलर की मदद से एक दर्जन जगहों पर ऐसे झरने बनायें जा रहें हैं. वहीं नगर पंचायत के कर्मी छठ घाटों की साफ सफाई के साथ हीं नलकूप की सहायता से घाट पर पानी का इंतजाम में लगें हैं.

unnamed-15

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*