पूर्व आईजी सारंगधर सिंह का निधन, आज अंतिम संस्कार

पटना : सेवानिवृत्त आरक्षी महानिरीक्षक 82 वर्षीय सारंगधर सिन्हा नहीं रहे. घर में गिरने के बाद उनको पारस हास्पिटल में भर्ती कराया गया था. मंगलवार को उनका निधन हो गया. पुलिस कॉलोनी स्थित आवास पर लोगों ने उनको श्रद्धांजलि दी. उनका अंतिम संस्कार आज पटना के गुलाबी घाट पर होगा.

सारंगधर सिंह के निधन पर विधान पार्षद नीरज कुमार ने शोक जताते हुए कहा कि उनका निधन इलाके के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. जाप प्रदेश महासचिव ललन सिंह और पूर्व प्रत्याशी सोनम देवी ने भी सारंगधर सिंह के निधन पर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की हैं.

सारंगधर सिंह बिहार पुलिस सेवा के थे. 1972 में आईपीएस बने. अच्छी सेवा के लिए उनको विशिष्ट पदक, अति विशिष्ट पदक आदि मिले थे. 1998 में बिहार पुलिस के महानिरीक्षक सह राज्य पथ परिवहन निगम के महाप्रबंधक पद से रिटायर हुए. उनका एक पुत्र संजय कुमार सिन्हा व तीन बेटिया है.

सारंगधर सिंह बतौर पुलिस उपाधीक्षक पुलिस सेवा में आए थे. सारंगधर सिंह मूल रूप से मोकामा के औंटा गाँव के रहने वाले थे. इलाके में उनका खासा नाम था और वे बहुत ज्यादा लोकप्रिय भी थे. उनके मित्र सरदार दलजीत सिंह ने बताया कि उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसे से लगाया जा सकता है कि सेवाकाल के बाद भी जब भी वे मोकामा या औंटा आते थे तो स्टेशन पर उनकी अगवानी के लिए दर्जनों लोग मौजूद होते थे.

काँग्रेस नेता सरदार गुरुजीत सिंह, भाजपा नेता रामसागर सिंह, नीलेश कुमार माघो, रौशन कुमार, जद यू नेता पवन कुमार, दिलीप पटेल, पूर्व मुखिया केदार सिंह, अधिवक्ता प्रेम प्रकाश मनोज औंटा निवासी सामाजिक कार्यकर्ता सत्यम कुमार मनीष सहित अन्य ने शोक जताया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*