Good News : जल्द ही पटना से चार नयी फ्लाइट्स होंगी शुरू

लाइव सिटीज डेस्क : हवाई यात्रा करनेवालों के लिए गुड न्यूज. पटना को इसी साल चार नयी फ्लाइट्स मिलने जा रही हैं. स्पाइस जेट इसकी पूरी तैयारी कर ली है. खास बात कि इसमें इकॉनमी क्लास का भी ख्याल रखा गया है. एयरपोर्ट अफसरों ने इसके संकेत दिये हैं. उड़ानों के संभवत: इसी साल जुलाई में शुरू होने की उम्मीद है. इसके साथ ही जल्द ही पटना एयरपोर्ट पर इसके लिए बुकिंग काउंटर भी खोले जायेंगे.

जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट कंपनी पटना एयरपोर्ट से इसी साल चार उड़ानें शुरू कर रही है. ये उड़ानें पटना एयरपोर्ट से हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता के लिए होंगी. अधिकारियों की मानें तो चारों मेगा टाउन के लिए फ्लाइट्स इसी साल एक जुलाई से शुरू हो जायेंगी. बताया जाता है कि चार फ्लाइट्स में से दो का संचालन सुबह और दो का संचालन शाम में होगा.

बताया जाता है कि स्पाइसजेट को पटना एयरपोर्ट से हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता के लिए शुरू होनेवाली उड़ानों के लिए सिविल एविएशन से स्वीकृति भी​ मिल गयी है. फ्लाइट्स के लिए शेड्यूल भी फाइनल हो गया है. इसके अलावा दिल्ली-पटना-दिल्ली रूट पर दो मालवाहक फ्लाइट्स के भी शुरू होने की उम्मीद है.

एयरपोर्ट अफसरों की मानें तो गुड़गांव बेस्ड स्पाइस जेट जल्द ही इसके लिए पटना एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर भी खोलने जा रहा है, ताकि फ्लाइट के यात्रियों को किसी प्रकार की प्रॉब्लम नहीं हो. बताया जाता है कि इन नयी फ्लाइट्स के लिए डीजीसीए की ओर से स्वीकृति मिल गयी है.

सूत्रों की मानें तो वर्तमान में पटना एयरपोर्ट से 28 फ्लाइट्स का लोग लुत्फ उठा रहे हैं. चार नयी फ्लाइट्स के शुरू होने से उड़ानों की कुल संख्या 32 हो जायेंगी. हालांकि हाल के ​दिनों में तेजी से फ्लाइट्स में इजाफा हो रहा है. वर्ष 2010 की बात करें तो उस समय उड़ानों की संख्या 10 थी, जिसमें अब तक 18 उड़ानें और बढ़ गयी हैं. गौरतलब है कि पिछले समर वैकेशन के समय कुल 26 फ्लाइट्स पटना एयरपोर्ट से उड़ान भर रही थीं.

ये हैं पटना से फ्लाइट्स के शेड्यूल
मुंबई-पटना-कोलकाता सुबह 8:45
हैदराबाद-पटना-बेंगलुरु सुबह 9:35
कोलकाता-पटना-मुंबई शाम 7:00
बेंगलुरु-पटना-हैदराबाद शाम 7:00

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*