800 छात्र-छात्राओं को दिया जायेगा निःशुल्क बेसिक कंप्यूटर प्रशिक्षण

patna city

पटना (जुलकर नैन) : पटना सिटी के चौक शिकारपुर स्थित विश्वकर्मा मंदिर सामुदायिक भवन के प्रांगण में समाजसेवी उमेश मेहता और समाज सेविका तारा देवी के द्वारा निःशुल्क बेसिक कंप्यूटर, हिन्दी-इंग्लिश टाइपिंग, स्पोकन इंग्लिश, रेलवे, बैंकिंग की परीक्षा की पढ़ाई निःशुल्क कुणाल कंप्यूटर सेंटर के प्रेम प्रकाश सर, सुमन सर, पंकज सर, नेहा मैडम की देख रेख में 800 छात्र-छात्राओं को पढ़ाया जायेगा जिसका उद्घाटन आज मुख्य अतिथि पूर्व डिप्टी मेयर रूपनारायण मेहता के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व डिप्टी मेयर रूपनारायण मेहता ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सपना है कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ. इसी अभियान के तहत उमेश मेहता जी ने इस नेक कार्य की शुरुआत किया है वो बहुत ही सराहनीय है. इस मौके पर उमेश मेहता ने कहा की मेरा ये सोचना है कि वार्ड 62 अभी भी शिक्षा के क्षेत्र में काफ़ी पिछड़ा हुआ है, जिसको लेकर के हम लोगों ने वार्ड 62 में शिक्षा का अलख जलाया हैं क्योंकि अगर एक बच्ची शिक्षित होती है तो वो पूरे परिवार को शिक्षित करने का कार्य करती है.

इसी को लेकर के आज़ इस निःशुल्क शिक्षा शिविर का आयोजन किया है ताकि सभी जो आज के इस आधुनिक दौर में कंप्यूटर सीखने से वंचित रह जाते हैं, हमारे एक छोटे से प्रयास से वो कंप्यूटर चलाना जान जायेगें. इस कार्यक्रम का मंच संचालन सँतोष कुमार गिरी ने किया.

patna city

ये निःशुल्क शिक्षा शिविर चौकशिकार पुर मेहता भवन में सोमवार से चलाया जायेगा. इस कार्यक्रम में चुन्नु जायसवाल, रवि प्रसाद, महेश प्रसाद, दयानंद प्रसाद, केशव मेहता, रौशन कुमार, संजू देवी, ममता देवी, सुमन जायसवाल, नाजनी, संगीता सिंह और भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें :

सिटी में चाकूबाजी, युवक की हत्या, दुर्घटना में दो मरे

मिट्टी घोटाले में लालू परिवार को क्लीन चिट ! अब राजद ने कहा- सुमो इस्तीफा दें

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*