पटना के नोट्रेडेम में पूर्ववर्ती छात्राओं ने लगाया फ्री हेल्थ कैंप, बीमारियों की हुई जांच

पटना में आयोजित हुआ हेल्थ कैंप

पटना/फुलवारी शरीफ (अजीत कुमार) : पटना स्थित नोट्रेडेम एकेडमी में वहां के पूर्ववर्ती छात्रों ने गुरुवार को हेल्थ चेकअप कैंप लगाया. पूर्ववर्ती छात्रों ने स्कूल के शिक्षकों, बहनों और कर्मचारियों के लिए आयोजित इस हेल्थ कैंप में उनके स्वास्थ्य की जांच की गई और जरूरत के अनुसार आवश्यक निर्देश दिये गये.

शिविर में विभिन्न रोगों की मुफ्त स्वास्थ्य जांच मसलन ईसीजी, हड्डी रोग, स्तन स्कैन, आंखों की जांच, रक्त शर्करा परीक्षण, रक्तचाप की जांच, शरीर संरचना विश्लेषण आदि किया गया.

पटना में आयोजित हुआ हेल्थ कैंप में जांच करते तमाम डॉक्टर.

स्वास्थ्य शिविर में मौजूद चिकित्सा विशेषज्ञों में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ अतुलवर्मा, ऑर्थोपेडिक डॉ अमूल्या सिंह, स्त्री रोग विशेषज्ञ और आईवीएफ विशेषज्ञ डॉ ज्योति गुप्ता, त्वचा विशेषज्ञ डॉ विकास शंकर, ऑन्कोलॉजिस्ट डॉ मनीषा सिंह, डॉ दीप्ति राज, डॉ अभिषेक कुमार, नेत्र रोग विशेषज्ञ जयश्री शेखर, मधुमेह रोग विशेषज्ञ डॉ सुक्रित प्रकाश, ऑर्थोपेडिक्स डॉ योग रंजन और डॉ अर्नब सिन्हा आदि ने प्रमुख रूप से जांच में शामिल थीं.

पटना में आयोजित हुआ हेल्थ कैंप

एसोसिएशन की सचिव सना फहीम ने बताया कि शिविर में लगभग 100 शिक्षकों, बहनों और कर्मचारियों के सदस्यों को शिविर में मुफ्त स्वास्थ्य परीक्षण और परामर्श दिया गया. उन्होंने कहा कि कैम्पस में ऐसे कार्यक्रम आगे भी चलाए जाते रहेंगे. एनडीए के प्रिंसिपल बहन मैरी जेसी ने ऐसी गतिविधियों की सराहना की. मोंटेसरी अनुभाग के प्रधान मंत्री बहन मैरी ट्रेसा ने स्वास्थ्य के महत्व पर विशेष रूप से शिक्षकों के लिए जोर दिया, जो अक्सर व्यावसायिक बीमारियों से पीड़ित होते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*