अर्थ डे 2017: Google अपने डूडल से सुना रहा है पृथ्वी के भविष्य की कहानी

google

लाइव सिटीज डेस्क : आज 22 अप्रैल है यानी कि अर्थ डे. आज इस मौके पर  गूगल  भी अपने खास डूडल के जरिए अर्थ डे मना रहा है. आज आप जब भी गूगल पर सर्च के लिए जायेंगे तो आपको गूगल का लोगो बदला हुआ दिखाई देगा. ऐसा अक्सर गूगल ख़ास मौकों पर करता है और जब बात उस ग्रेह के नाम रखे दिन से जुड़ी हो जिस पर सारी मानव जाति रहती है तो ख़ास डूडल तो बनता है.

आज के गूगल के एनिमेटेड डूडल में 12 स्लाइड हैं. गूगल ने अपने इस डूडल में एक फॉक्स की कहानी कही है जो सपने में प्रदूषित और क्लाइमेट चेंज की शिकार पृथ्वी को देखता है. वह सपना देख चौंक कर जाग जाता है. जैसे ही आप आज के गूगल डूडल पर क्लिक करेंगे वैसे ही उस फॉक्स का सपना स्लाइड्स में शुरू हो जाएगा.

अपने सपने में बदतर पृथ्वी को देखने के बाद फॉक्स का सपना खुलता है वो वह पृथ्वी को बचाने के उपाय करने लगता है. बता दें कि गूगल ने इस गूगल डूडल को शेयर करने का विकल्प भी दिया है. इसके अलावा नीचे एक सर्च ऑप्शन भी है जो पृथ्वी को बचाने के टिप्स देता है.

google

इन टिप्स में जब जरूरत न हो तो बिजली बंद कर देना, पेड़ लगाना, ईंधन बचाने के लिए कारपूल, चलकर जाने, साइकिल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने जैसे उपाय शामिल हैं. गूगल कहता है कि फल, सब्जियां और स्थानीय रूप से उगाए गए खाद्य पदार्थों के उपयोग से भी पर्यावरण पर भार कम होता है. इसके अलावा पर्यावरण संरक्षण से जुड़ी और जानकारियां भी आज के दिन बस एक क्लिक की दूरी पर उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें- Motorola ने बेहद सस्ते में लॉन्च किये कमाल के Ear Phone

अब किराना स्टोर्स और ठेले पर भी मिलेगा वाई-फाई वाउचर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*