भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई सीरीज अधर में, मंजूरी नहीं देगी सरकार !

लाइव सिटीज डेस्क : जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालात को देखते हुए केंद्र सरकार की भारतीय क्रिकेट टीम को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने की अनुमति देने की उम्मीद नहीं है. गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘गृहमंत्री और गृह मंत्रालय इस पर फैसला करेगा. लेकिन मुझे नहीं लगता कि जम्मू कश्मीर की मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए माहौल सही है.’

अहीर उन मीडिया रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे कि बीसीसीआई ने दुबई में पाकिस्तान से खेलने की अनुमति मांगने के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा, ‘हमें काफी प्रस्ताव और पत्र मिलते हैं. लेकिन अभी का माहौल भारत-पाक क्रिकेट के लिए सही नहीं है.’ इस बीच गृह मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि आखिरी फैसला विदेश मंत्रालय करेगा. हालांकि मंत्रालय ने ये भी कहा कि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से उन्हें ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है. हालांकि बीसीसीआई की तरफ से कहा गया कि इस तरह का पत्र करीब एक महीने पहले भेजा गया है.

india_pakistan_

बीसीसीआई का कहना था कि उसे आईसीसी के फ्यूचर टूर ऐंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से खेलना है. इसलिए उसने इस संदर्भ में गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर आज्ञा मांगी है. इससे पहले भी बीसीसीआई 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटी सीरीज होस्ट करना चाहता था, लेकिन भारत में हुए आतंकी हमले के कारण सरकार से उसे यह सीरीज कराने की अनुमति नहीं मिल पाई थी. भारत पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में आतंकवाद प्रायोजित करने का जिम्मेदार मानता है.

indvspak

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*