वाकई ‘लीक से हट कर है’ यह पुस्तक : कोविन्द

पटना : राज्यपाल रामनाथ कोविन्द ने पटना पुस्तक मेला में पुस्तक प्रेमियों की भारी भीड़ के बीच ‘लीक से हट कर’ पुस्तक का विमोचन किया. हिन्दुस्तान के प्रधान संपादक शशि शेखर लिखित इस पुस्तक को सामयिक प्रकाशन ने पब्लिश किया है. इस मौके पर राज्यपाल कोविन्द ने कहा कि लोक छोड़ तीनों चले शायर, सिंह, सपूत. यह पुस्तक वाकई लीक से हट कर है.
इस पुस्तक में सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, आर्थिक, हर तरह के विषय को बड़ी मौजूं शैली में परोसा गया है, जो व्यापक भी है. कोविन्द ने कहा कि पुस्तकें मनुष्य का सर्वोत्तम मित्र होती हैं. राज्यपाल ने कहा कि सभी दौर में सच और झूठ, दोनों बोलने वाले रहेंगे. जरूरत इस बात की है कि सत्य बोलने वालों की संख्या अधिक रहे. गांधीवादी विचारक रजी अहमद ने कहा कि ‘लीक से हटकर’ में हालात का सही चित्रण किया गया है.
पुस्तक के लेखक शशि शेखर ने नाइजीरियन नोबेलिस्ट चिनुआ अचेबे को उद्धृत करते हुए कहा कि जब तक हिरण अपना इतिहास नहीं लिखेंगे, तब तक उनके इतिहास में शिकारियों की शौर्य गाथाएं गायी जाती रहेंगी. उन्होंने कहा कि सत्य रहेगा, तो असत्य खुद ब खुद अर्द्धसत्य बन जायेगा. कार्यक्रम में सीआरडी के अध्यक्ष रत्नेश्वर ने राज्यपाल समेत सभी अतिथियों को मोमेंटों भेंट किया. धन्यवाद ज्ञापन महेश भारद्वाज एवं संचालन अनंत विजय ने किया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*