पप्पू यादव की जमानत पर सुनवाई पूरी, कोर्ट ने रखा फैसला सुरक्षित

लाइव सिटीज डेस्क : बिहार असेंबली का अपने समर्थकों समेत घेराव करने पहुंचे पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद  एक बार फिर से उनकी पेशी आज सिविल कोर्ट में हुई.  पप्पू की जमानत याचिका पर बहस पूरी हो गई है.  दोनों पक्षों ने अपनी- अपनी बात कोर्ट के सामने रखीं. कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद फैसले को सुरक्षित रखा है.

बता दें कि  इससे पहले भी उनकी नियमित जमानत की याचिका पर सुनवाई की गई थी.  लेकिन  न्यायिक दंडाधिकारी ने उनकी नियमित जमानत अर्जी खारिज कर दी थी. बता दें कि पप्पू की गिरफ्तारी एक पुराने मामले में की गई है.

आपको बता दें बिहार विधान सभा का हजारों की संख्‍या में घेराव करने पहुंचे जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को पटना पुलिस बेरहमी से पेश आई थी. पुलिस की उम्‍मीद से अधिक संख्‍या में लोग गर्दनीबाग में जुट गये थे . यह भय पुलिस को समा गया था कि शुरु में ही इसे रोक नहीं लिया गया तो विधान सभा के अंदर प्रवेश करने की जबरिया कोशिश की जाएगी . विधान सभा घेराव मार्च का नेतृत्‍व पार्टी के राष्‍ट्रीय संरक्षक व मधेपुरा सांसद पप्‍पू यादव कर रहे थे.  अचानक जाप कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ तीखी झड़प हो गई थी. दोनो ओर से रोड़ेबाजी में कई जख्मी भी हुए. पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े, भीड़ को खदेड़ने के लिए वॉटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया.  पुलिस द्वारा जमकर लाठीचार्ज हुआ जिसमें घेराव का नेतृत्व कर रहे सांसद पप्पू यादव को भी चोटें आयी. 

पप्पू यादव को ऐसे किया गया गिरफ्तार 

अपनी मांगों को लेकर विधानसभा का घेराव करने पहुंचे सांसद और जाप अध्यक्ष पप्पू यादव की गिरफ्तारी का हाई वोल्टेज ड्रामा मंदिरी स्थित उनके आवास क्वालिटी काम्प्लेक्स पर घंटों तक चलता रहा. पटना पुलिस के एएसपी रैंक से लेकर डीएसपी और तीन थानों के थानेदार दल-बल के साथ घंटों डेरा डाले रहे. उधर सांसद पप्पू यादव की पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थक भी क्वालिटी काम्प्लेक्स के ऊपर से लेकर नीचे तक जमे थे. पुलिस के अधिकारी जब एक जगह बैठे होते थे, तो कार्यकर्ता भी शांत रहते थे जैसे ही अधिकारियों की गतिविधि शुरु होती, कार्यकर्ताओं में भी हलचल बढ़ने लगता था. करीब 6 घंटे से पुलिस और कार्यकर्ता बिल्डिंग के सबसे ऊपरी तल्ले पर जमा थे. गिरफ्तारी के पहले अपने दफ्तर में ही सांसद पप्पू यादव डटे रहे थे.

यह भी पढ़ें- पप्पू यादव की नियमित जमानत याचिका खारिज

पप्पू यादव की पिटाई पर संसद में बरसीं रंजीत रंजन, कहा- कहीं मारने की साजिश तो नहीं !

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*