पटना AIIMS में गायनेक पैथोलॉजी CME में ओवेरियन कैंसर पर चर्चा

पटना/फुलवारीशरीफ(अजीत) : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, पटना के पैथोलॉजी विभाग की ओर से रविवार को एक सीएमई का आयोजन किया गया. सीएमई का विषय था गायनेक पैथोलॉजी. इस दौरान महिलाओं में हो रही ओवेरियन कैंसर पर चर्चा हुई. यह सीएमई खासकर युवा पैथोलाजिस्ट के लिए उपयोगी रही. इस मौके पर पोस्टर प्रस्तुतीकरण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया. इस मौके पर प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार दिए गए. यहां खासकर बिहार व झारखंड समेत अन्य राज्यों के पैथोलाजिस्ट ने हिस्सा लिया.

सीएमई कार्यक्रम का उद्घाटन संस्थान के निदेशक प्रोफेसर डॉक्टर प्रभात कुमर सिंह ने किया. सीएमई में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने ओवेरियन कैंसर से जुड़ी बारीकियों पर प्रकाश डाला. इस दौरान समझाया गया कि आखिर ओवेरियन कैंसर होता क्या है. और इससे जुड़ी बिमारियां कौन-कौन सी हैं. और उन बिमारियों का इलाज कैसे किया जाए.

कार्यक्रम में गोवा के प्रख्यात पैथोलाजी विशेषज्ञ प्रोफेसर डॉ आर.जी.वाइजमैन पिंटो, कोलकाता के डॉ . असितावा मंडल और टाटा मेमोरियल अस्पताल के डॉ भारत रेखी ने ओवेरियन कैंसर से जुड़ी नई अपनी जानकारियां साझा किया. इस अवसर पर डॉ प्रेम प्रकाश गुप्ता, चिकित्साधीक्षक प्रोफेसर एवं एनेस्थीसिया विभागाध्यक्ष डॉ.उमेश भदानी, कार्यक्रम की आयोजन अध्यक्ष डॉ. पूनम प्रसाद भदानी और आयोजन सचिव डॉ.रूचि सिन्हा भी मौजूद थीं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*