Mother’s Day पर आयोजित कार्यक्रम में 51 माताएं हुईं सम्मानित

पटना: आज मदर्स डे है. हर कोई मदर्स डे को अपने-अपने तरीके से मनाता है. लेकिन इस बार संस्कृति फाऊंडेशन इस पर्व अनोखे तरीके से सेलिब्रेट करने की कोशिश की है. हम उन मां को सम्मानित कर रहे हैं, जिन्हें शायद ही मदर्स डे के बारे में सही से पता भी हो. शायद ही कभी उनके बच्चों ने उनके साथ मदर्स डे सेलिब्रेट किया हो. इसलिए संस्कृति फाउंडेशन ने पटना के अलग-अलग एरिया में रहने वाली 51 माताओं को सम्मानित किया. उनके साथ मदर्स डे सेलिब्रेट किया.

माँ के सम्मान को यूँ तोें हर दिन खास होता है. परंतु रविवार को मदर्स डे/मातृ दिवस के अवसर पर फुलवारी शरीफ के ब्लॉक कार्यालय में अनोखे कार्यक्रम का आयोजन हुआ. महिलाओं के लिये कई मोर्चों पर काम कर रही संस्था संस्कृति फाउंडेशन ने 51 जरूरतमंद माताओं का सम्मान किया. कार्यक्रम का उद्घाटन फुलवारीशरीफ के विधायक श्याम रज़क ने किया.

मौके पर 51 ऐसी माताएं जुटीं जिन्होंने तमाम मुश्किलों के बावजूद अपने बच्चों को पढ़ाया लिखाया. और संघर्ष कर उन्हें बुनियादी तौर पर मज़बूत बनाया. इन सभी को एक मंच पर देख माहौल काफी भावुक और प्रेरणादायक हो गया. सभी 51 महिलाओं को साड़ी और उपहार देकर उन्हें सम्मानित किया गया.

संस्कृति फाउंडेशन की संस्थापिका आकांक्षा भटनागर ने कहा की इस एक छोटी सी पहल से माताओं को एक छोटी सी खुशी देने का प्रयास भर किया गया है. विधायक श्याम रजक ने कहा की ऐसे प्रयासों से अन्य लोगों और संस्थाओं को भी प्रेरणा लेनी चाहिए. ऐसी ही सोच से समाज बदलेगा.

मौके पर मुखिया ऋतु जायसवाल, फुलवारीशरीफ नगर परिषद के चेयरमैन मो. आफताब आलम, बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका सिन्हा एवं मिसेज ग्लैमर 2017 आरती सिंह समेत कई महत्वपूर्ण लोग उपस्थित रहे. संस्कृति फाउंडेशन की इस अनोखी पहल की स्थानीय लोगों ने खूब सराहना की.

About vimal 21 Articles
पत्रकार नहीं, मीडियाकर्मी हूं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*