PU में छात्र -छात्राओं पर हुए लाठीचार्ज पर आप पार्टी ने जताई निंदा

पटना: आज 9 अप्रैल को पटना विश्वविद्यालय शपथ ग्रहण समारोह का विरोध कर रहे छात्र-छात्राओं पर पुलिस द्वारा किये गए बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज में घायल छात्र नेता गौतम आनंद, राहुल राय, भाग्य भारती से आम आदमी पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू प्रकाश प्रदेश प्रवक्ता अमर यादव, कुम्हरार विधानसभा अध्यक्ष मुश्ताक राहत ने पीएमसीएच अस्पताल में जाकर छात्रों से मुलाकत किया. बबलू प्रकाश ने छात्रों पर हुई लाठीचार्ज का निंदा करते हुए कहा कि लोकतंत्र में अपनी बातों को रखने का सभी को अधिकार है. लेकिन निरंकुश सरकार छात्रों की आवाज को दबाना चाहती है. यह बहुत ही गलत बात है.

बबलू प्रकाश ने आगे कहा कि विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ संयम पूर्वक संवाद करना पटना विश्विद्यालय प्रशासन व सरकार का दायित्व है. परंतु प्रशासन संवाद करने से भागती है और निहत्थे छात्र और छात्राओं को पुरुष पुलिस कर्मियों से पिटवाती है. जिसका परिणाम आने वाले समय में सरकार को दिख जाएगा. क्योंकि लाठी-गोली की सरकार न चली है, न चलेगी. घायल छात्रों से मिलने सुयश कुमार ज्योति, मो० चाँद, सीवाईएसएस सचिव विकाश पाठक, निशांत तिवारी, खालिद ,अब नसर भी मौजूद थे.

आज PU में पुलिस ने किया था लाठीचार्ज

बता दें कि आज पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के परिणामों के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने के साथ ही जमकर हंगामा हुआ है. छात्रों ने नवनिर्वाचितों को शपथ लेने से रोक दिया. चुनाव में धांधली की शिकायत को लेकर छात्रों का कहना था कि जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन का फैसला नहीं आ जाता, तब तक शपथ ग्रहण नहीं कराया जाना चाहिए. शपथ ग्रहण समारोह का विरोध करते हुए नाराज छात्र विश्वविद्यालय की सीढ़ी पर बैठ गये. मौके पर पहुंची पुलिस के साथ छात्रों की नोकझोंक और झड़प भी हुई.

About vimal 21 Articles
पत्रकार नहीं, मीडियाकर्मी हूं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*