चीनी एक जहर है जो ढेर सारे बीमारियों को लाता है : डी. पी. गॉल्सटॉन

quit-

पटना : हम काफी कुछ सीख सकते हैं उनसे जिनके पास अनुभव है. स्टूडेन्ट्रस ऑक्सीजन मूवमेंट के क्विट शुगर कैंपेन को आगे बढ़ाने के लिए समाज के अलग-अलग अनुभवी लोगों से हम लोग मिल रहे हैं. 80 वर्षीय संत कैरेंस स्कूल के डायरेक्टर श्री डी. पी. गॉल्सटॉन से मुलाकात कर स्टूडेन्ट्रस ऑक्सीजन मूवमेंट के संयोजक बिनोद सिंह ने क्विट शुगर कैम्पेन के लिए राय और समर्थन मांगा. संत कैरेंस के डायरेक्टर श्री डी. पी. गॉल्सटॉन ने कहा कि मैं स्वयं डायबीटिक हूं और अपने अनुभव के आधार पर कह रहा हूं कि स्वस्थ रहने के लिए चीनी खाना बंद कर देना चाहिए.

चीनी एक जहर है जो ढेर सारी बीमारियों को लाता है. चीनी से हो रही चीनी की बीमारी डायबीटिक केंसर से भी खतरनाक है जो धीरे-धीरे हमारे हरेक अंग को खराब कर देता है. मैं अपने छात्रों, अभिभावकों और सभी लोगों से निवेदन करता हूं कि वे चीनी खाना छोड़े और गुड़ खाना शुरू करें. गुड़ भारत का है, चीनी विदेश से आई हुई चीज है जिसने नई पीढ़ी को सारा नुकसान पहुंचाया है और फायदा कुछ भी नहीं हुआ है.

sugar
स्टूडेन्ट्रस ऑक्सीजन मूवमेंट के संयोजक बिनोद सिंह ने श्री डी पी गॉल्स्टॉन को चीनी के अनुभव को साझा करने के लिए धन्यवाद दिया. श्री डी पी गॉल्सटॉन का बचपन आरा में बीता और उन्होंने आरा में बचपन में खायी गुड़ की जलेबी का याद दिलाई. आज गुड़ की जलेबी भले ही कम मिलती है पर वह है स्वादिष्ट और स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*