पटना दूरदर्शन कार्यालय में CBI का छापा, घंटों चली रेड में कई दस्तावेज बरामद

लाइव सिटीज डेस्कः राजधानी पटना के दूरदर्शन कार्यालय में CBI का छापा पड़ा है. पटना समेत दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी हुई है. रेड में सीबीआई को कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये छापेमारी वर्षों तक पटना दूरदर्शन के कर्मचारियों की आउटसोर्सिंग में हुई भारी गड़बड़ी के मामले में हुई है. सीबीआई की इस छापेमारी के बाद से दूरदर्शन पटना के अधिकारियों में हड़कंप का माहौल है.

बताया जा रहा है कि तलाशी में सीबीआई को कई महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे हैं. मामला कई वर्षो तक पटना दूरदर्शन में कर्मियों के आउटसोर्सिग में हुई गड़बड़ी से जुड़ा है. पूरे मामले में दूरदर्शन से जुड़े एक प्रशासनिक अधिकारी सीबीआई के रडार पर हैं. कई घंटों तक सीबीआई की टीम तलाशी में जुटी रही. यह मामला दो तत्कालीन कार्यक्रम अधिशासी के कार्यकाल से जुड़ा है.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई को शिकायत मिली थी कि दूरदर्शन में कर्मियों के आउटसोर्सिग में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है. जिस कंपनी को इसका टेंडर मिला था, उससे काम छीन लिया गया. इसके बाद अधिकारी ने बगैर खुला टेंडर किए मनमाने ढंग से आउटसोर्सिग का काम करीबियों को दे दिया.

मीडिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक यह धंधा 2010 से 2016 तक धड़ल्ले से चलता था. सीबीआई की टीम ने नगालैंड की राजधानी कोहिमा में भी छापेमारी की. आरोपित प्रशासनिक पदाधिकारी फिलहाल कोहिमा में पदस्थापित हैं. कई घंटों तक सीबीआई की टीम ने दूरदर्शन कार्यालय को खंगाला. गड़बड़ी के बाबत अधिकारियों से पूछताछ भी की गई. फिलहाल इस मामले में किसी का नाम सामने नहीं आया है. सीबीआई की जांच अभी जारी है.

यह भी पढ़ें-

राजधानी में दिनदहाड़े ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या, पिस्टल लहराते फरार हुए अपराधी
राकेश यादव अकेले नहीं हैं पटना के थानों की बोली लगाने वाले, लिस्‍ट बहुत लंबी है

About Md. Saheb Ali 509 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*