सीसीटीवी फुटेज ने नाकाम कर दी रूपये हड़पने की साजिश

फुलवारी शरीफ: नगर के प्रखंड मुख्यालय एवं डीएसपी कार्यालय के सामने स्थित इलाहाबाद बैंक में रूपये जमा कराने गये युवक ने खुद ही रूपये हड़पने की साजिश रच डाली और उलटे नब्बे हजार रूपये किसी अज्ञात युवक द्वारा कैश काउंटर पर से धोखे से छिनकर फरार होने का आरोप लगा दिया. इसकी जानकारी मिलते ही बैंक में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही फुलवारी शरीफ थाना पुलिस पहुंची और मामले की पड़ताल में जुट गयी. पुलिस ने बैंक में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला तो मामले की सच्चाई सामने आ गयी. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है.

बैंक के चीफ मैनेजर जीआर गुप्ता ने कहा कि उनके बैंक में कैश काउंटर से रूपये छिनकर फरार होने की घटना नहीं हुयी है. अर्जुन नाम के ग्राहक ने नब्बे हजार रूपये गायब होने की जानकारी देते हुए कहा कि उसने कुल दो लाख साठ हजार रूपये जमा कराये हैं जिसमे दो—दो हजार के पैंसठ नोट और पांच—पांच सौ रूपये के दो सौ साठ नोट जमा पर्ची में लिखा गया. फुलवारी शरीफ थाने में कोई प्राथमिकी दर्ज नही कराई गयी. नगर के आदर्श नगर निवासी लकड़ी व्यापारी कलूट शर्मा का बेटा अर्जुन कुमार राष्ट्रीयगंज निवासी अपने दोस्त गोपी के साथ इलाहाबाद बैंक में रूपये जमा करने गया. उसके पिता कलूट शर्मा ने उसे साढ़े तीन लाख रूपये जमा करने के लिए दिये थे. बैंक में जमा पर्ची भरने के बाद वह कैश काउंटर पर गया और बैग में रखे रुपये कैश काउंटर पर रखा. उस वक्त कैश काउंटर पर एक दुसरा युवक भी खड़ा था. इसी बीच अर्जुन अपने रूपये गिनने लगा और फिर बैग लेकर बाहर निकल गया. इसके बाद अर्जुन ने अपने पिता को कॉल कर रूपये कम होने की जानकारी दी.

इस मामले की सत्यता जानने के लिए बैंक में लगा सीसीटीवी फुटेज निकाला गया जिसमें रूपये छिनकर फरार होने की कोई घटना कैद नहीं हुई थी. बैंक में मौजूद कर्मियों और पुलिस का कहना है कि अगर युवका का रुपया कोई लेकर फरार हो गया तो उसने शोर क्यों नहीं मचाया. इस घटना के दौरान बैंक में मैनेजर समेत सुरक्षा गार्ड भी मौजूद थे. मामले की जांच के दौरान ही अर्जुन के पिता कलूट शर्मा ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे को दो—दो हजार के एक सौ बीस नोट और पांच—पांच सौ रूपये के एक सौ पचास नोट जमा कराने के लिए दिया था.

पुलिस ने घटना के बाद बैंक की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और मामले की सच्चाई सामने ला दी.थानेदार धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि बैंक में रूपये जमा कराने के दौरान किसी तरह की छिनतई की कोई घटना नहीं घटी है. सीसीटीवी फुटेज और युवक के पिता कलूट शर्मा के दिए बयान के बाद स्पस्ट हो गया कि युवक ने खुद ही रूपये हड़पने के लिए साजिश रचा. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. इस मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गयी है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*