सिटीजन कप: बीडी-एसबी पब्लिक स्कूल का जीत से आगाज

पटना: गुरुवार से प्रारंभ हुए सिटीजन कप 16वीं सरदार पटेल अंतर स्कूल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट में बीडी पब्लिक स्कूल और एसबी पब्लिक स्कूल, बेऊर ने जीत दर्ज कर अगले चक्र में प्रवेश किया.


सरदार पटेल स्पोटर्स फाउंडेशन के तकनीकी सहयोग से मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित इस टूर्नामेंट में खेले गए पहले मुकाबले में बीडी पब्लिक स्कूल ने ओपन माइंड बिड़ला स्कूल को 35 रन से हराया. ट्रैक सोशल वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित टूर्नामेंट में बीडी पब्लिक स्कूल ने पहले बैटिंग करते हुए 22.1 ओवर में 88 रन बनाये. जवाब में ओपन माइंड बिरला स्कूल की पूरी टीम 15.1 ओवर में 53 रन पर आउट हो गई. विजेता टीम के आदर्श मैन ऑफ द मैच रहे.


दूसरे मैच में एसबी पब्लिक स्कूल के बल्लेबाजों ने आक्रामक बैटिंग किया. 24.5 ओवर में 178 रन पर पूरी टीम आउट हुई. नीतीश ने 18 व कलशदीप ने 45 रन बनाये. जवाब में बैटिंग करते हुए सिन्हा मॉडल हाईस्कूल की पूरी टीम 19.4 ओवर में 71 रन पर आउट हो गई. इस मैच को एसबी पब्लिक स्कूल ने 87 रन से जीत लिया. विजेता टीम के नीतीश कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार ठाकुर धनराज सिंह ने प्रदान किया. आज मैच प्रारंभ होने से पूर्व इस टूर्नामेंट का उद्घाटन गरिमामयी समारोह में सूबे के खेलमंत्री शिवचंद्र राम, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, सिटीजन केयर ग्रुप के सीएमडी चंदन कुमार, सत्यम इंटरनेशनल पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य आशुतोष कुमार ने संयुक्त रूप से गुब्बारा उड़ाकर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. सभी का स्वागत आयोजन सचिव संतोष तिवारी ने किया. धन्यवाद व्यक्त टूर्नामेंट के संयोजक ठाकुर डी सिंह ने किया. सफल संचालन मृत्युंजय झा ने किया. इस मौके पर कई गणमान्य खेलप्रेमी भी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*