सिटीजन कप: मदर टेरेसा और सनबीम अगले चक्र में

पटना: शिवम कॉन्वेंट द्वारा प्रायोजित सिटीजन कप 16वें सरदार पटेल अंतर स्कूल अंडर-17 क्रिकेट टूर्नामेंट में शुक्रवार को मदर टेरेसा विद्यापीठ और सनबीम स्कूल की टीम जीत दर्ज कर अगले चक्र में प्रवेश किया.


ट्रैक सोशल वेलफेयर सोसायटी की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट में मदर टेरेसा विद्यापीठ ने संत जेवियर्स हाईस्कूल को आठ विकेट से हराया. दूसरे मैच में सनबीम स्कूल ने एस रजा हाईस्कूल को छह विकेट से हराया. पहले मैच में संत जेवियर्स हाईस्कूल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवर में 74 रन पर बनाए. जवाब में मदर टेरेसा विद्यापीठ के बल्लेबाजों ने मात्र दो विकेट पर 76 रन 14.5 ओवर मेन बना कर अपनी टीम को 8 विकेट से विजयी बनाया. विजेता टीम के किशन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रदान किया.


दूसरे मैच में एस रजा हाईस्कूल के बल्लेबाजों ने पहले बैटिंग करते हुए 27 ओवर में 7 विकेट पर 92 रन बनाये. जवाब में खेलते हुए सनबीम स्कूल के बल्लेबाजों ने 15.3 ओवर में 95 रन चार विकेट पर बना कर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले रितुराज को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार समाजसेवी नवनीत नंदन उर्फ पीएल खरमा ने प्रदान किया.
मोइनुल हक स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी क्रिकेट 18 से
पटना: मोइनुल हक स्टेडियम के मैदान पर आगामी 18 जून से चैंपियंस ट्रॉफी अंडर-14 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जायेगा. यह जानकारी आयोजन सचिव संतोष तिवारी ने दी. उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट में 24 टीमों को हिस्सा लेने दिया जायेगा। सभी प्रतिभागी की उम्र की गणना एक जून 2004 से किया जायेगा.

उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट के दौरान होने वाले मैचों के दौरान एक ओवर में छह चौका लगाने वाले बल्लेबाज को दो सौ एक, छह छक्का ठोकने वाले बल्लेबाज को पांच सौ एक रुपए का नकद इनाम दिया जायेगा. एक ओवर में छह विकेट लेने पर एक हजार और तीन विकेट लेने पर पांच सौ एक रुपए की नकद राशि इनाम स्वरुप दी जायेगी. टूर्नामेंट के सभी मैच 30-30 ओवर के पटना जिला क्रिकेट संघ द्वारा पारित नियमानुसार होंगे.टूर्नामेंट में भाग लेने हेतु संयोजक अमन कुमार से संपर्क किया जा सकता है। अंतिम तिथि 16 जून निर्धारित की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*