अपने हक के लिए मजदूरों को आगे आना होगा

नोएडा/पटना : अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस के मौके पर नोएडा के सेक्टर 17 बीएचईएल कॉलोनी में कार्यक्रम आयोजित किया गया. नोएडा उपनगरी के सामुदायिक भवन में ऑल इंडिया बीएचईएल इंप्लाइज यूनियन के बैनर तले यह कार्यक्रम आयोजित किया गया.

इस मौके पर भाजपा जिला प्रभारी गिरिश कोडनाला ने कार्यक्रम को संबोधित करते हए कहा कि सबका साथ सबका विकास के तहत भेल कर्मचारियों और ठेका श्रमिकों के हित में जो भी सार्थक संघर्ष होगा उसमें हमारी पार्टी मदद करेगी. उन्होंने बताया कि भारत सरकार की कई योजनाएं केवल श्रमिकों के हित के लिए चलाई जा रही हैं. उन्होंने इस मौके पर मजदूरों के हितों के लिए केन्द्र और राज्य सरकार कि जय भारत-जय कामगार का नारा बुलंद किया. भाजपा जिला प्रभारी कोडनाला ने श्रमिकों से सही तरीके से काम करने और अपने उचित हकों के लिए संगठित रहने की अपील की.

वहीं ऑल इंडिया बीएचईएल इंप्लाइज यूनियन के अध्यक्ष के.के कश्यप ने इस मौके पर कहा कि श्रमिकों को संगठित होकर रहने की जरुरत है. श्रमिकों को अपने हक और हकूक के लिए सामने आना होगा. उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों को मजदूरों की हालत के बारे में बताया.

इस मौके पर ऑल इंडिया बीएचईएल इम्प्लाइज यूनियन के सचिव सुधांशु बिस्वाल ने कहा कि मजदूरों की स्थिति खराब होती जा रही है. यह समाज के हर वर्ग की जिम्मेवारी है कि मजदूरों को उनका अधिकारी मिले.

इस कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र ठाकुर, महा प्रबन्धक मानव संसाधन ने श्रमिकों को बधाई दी. मौक पर ऑल इंडिया बीएचईएल इम्प्लाइज यूनियन उपाध्यक्ष मदन सिंह, गौतम, रेड्डी, देवेंद्र बिस्ट, अविनाश शर्मा, रवि साहू, राजपाल सिंह, जगत सिंह मेहरा, ललित बिस्ट, विकाश, यशवीर सिंह आदि लोग मौजूद थे.

यह भी पढ़ें-आरके सिन्हा ने कहा- नक्सलियों को जेल नहीं, घेर कर मार दो

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*