शराब कारोबारियों का जंक्शन बना फतुहा, दो जगहों से मिली बड़ी खेप

पटना : शराब कारो​बारियों के लिए फतुहा एक जंक्शन बन गया है. शराबबंदी के बाद से ही यहां लगातार विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद की जाती रही है. शराब की तस्करी करने वालों ने फतुहा को अपना स्टॉक यार्ड बना रखा है. वेस्ट बंगाल, झारखंड, यूपी, हरियाणा और पंजाब से शराब की खेप अक्सर छोटी—बड़ी गाड़ियों से लगातार आ रही है.
सोमवार की देर शाम फतुहा में दो अलग—अलग जगहों पर पुलिस टीम ने कार्रवाई की और बड़ी संख्या में विदेशी शराब की बोतलों को बरामद किया. पहली कार्रवाई SDPO  सुनील कुमार ने नदी थाने की पुलिस टीम के साथ मिलकर की. मोजिपुर के पास स्थित ईंट भट्टा के पास एक ट्रक लावारिस हालत में खड़ी थी.
SDPO के आदेश पर ट्रक को खंगाला गया. तलाशी के दौरान ट्रक के अंदर से 85 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गई. जांच में पता चला कि ट्रक पिछले कई घंटों से वहां खड़ी थी. ट्रक ड्राइवर व खलासी दोनों में से किसी का पता नहीं था. शराब के साथ ही ट्रक को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है.

पिकअप वैन छोड़ भागा ड्राइवर

दूसरी कार्रवाई फतुहा के थानेदार नसीम अहमद ने की. NH—30 पर रेलओवर ब्रिज के पास पुलिस टीम ने एक पिकअप वैन को पकड़ा. वैन के पिछले हिस्से में फ्लोर के अंदर तहखाना बना था. जब डाला के फ्लोर को हटाया गया तो उसमें दो ब्रांड के विदेशी शराब की बोतलें मिलीं. पिकअप वैन से पुलिस टीम ने कुल 384 बोतल​ विदेशी शराब बरामद किया.

प्रभारी SSP सह सिटी SP सेंट्रल अमरकेश दारपीनेनी की मानें तो पिकअप वैन का ड्राइवर पहले ही पुलिस टीम को देख फरार हो गया था. फिलहाल दोनों ही मामलों की जांच की जा रही है. शराब की खेप किसने मंगाया था और इसकी डिलीवरी कहां होनी थी, इसका पता लगाया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*