आईआईटी में पांचवा दीक्षांत समारोह आज, तैयारी पूर्ण

 बिहटा(मृत्युंजय) : आज बिहटा के अमहारा स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पटना में 5वां दीक्षांत समारोह आयोजित हो रहा है. इस समारोह में संस्थान के 3 छात्रों को स्वर्ण पदक और अन्य 13 छात्रों रजत पदक मिलना है. दीक्षांत समारोह में कुल 275 ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन के छात्रों को डिग्री मिलेगी.
कुल 275 छात्रों में, 177 छात्र बीटेक के (पांच ब्रांच), 70 छात्र एमटेक (आठ ब्रांच) और 28 छात्र पीएचडी के सम्मलित हैं. दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले छात्रों ने शनिवार को अपना रजिस्ट्रेशन करवाया. रजिस्ट्रेशन करवाने वाले की संख्या के अनुसार संस्थान द्वारा छात्रों को आवश्यक सभी वस्तुएं जैसे – गाउन, निमंत्रण कार्ड, सुरक्षा पास उपलब्ध कराए जाएंगे. दीक्षांत समारोह में भाग लेने वाले छात्रों के लिए ड्रेसकोड रखा गया है.
समारोह में भाग लेने वाली छात्राओं को सादी साड़ी और सलवार – कुर्ता के साथ हरे, नीले और लाल रंग का स्कॉर्फ पहना होगा और छात्रों को सफेद रंग का कुर्ता – पायजामा, कोल्हापुरी चप्पल के साथ पहना होगा. कार्यक्रम के जनसंपर्क विभाग के अध्यक्ष आर्जित मंडल ने कहा कि समारोह में बीटेक और एमटेक शाखा के एक छात्र को इंस्टीट्यूट प्रोफेंसी प्राइज मिलेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*