इमारत-ए-शरिया ने बाढ़ पीड़ितों के लिए भेजा फूड किट, लोगों से भी की अपील

फुलवारीशरीफ/पटना (अजित) : इमारत-ए-शरिया ने रविवार को बाढ़ पीड़ितों की सहायत के लिए सामग्री से भरा वाहन किशनगंज और अररिया केलिए भेजा. इसकी जानकारी देते हुये इमारत शरिया के महासचिव मौलाना अनिसुर रहमान कासमी ने कहा है कि उत्तर बिहार के भयावह सैलाब ने प्रलयंकारी रूप धर लिया है. ऐसे समय में पीड़ितों की सेवा करना सब से बड़ा मानव धर्म है.

इससे पहले भी इमारत शरियाह की ओर से बाढ़ पीड़ितों के लिए फूड किट वितरण आरंभ किया गया है. जिसमे चावल, चूड़ा, चना, दाल, तेल, चीनी, गुड़, बिस्कुट, नमक, मोमबत्ती-माचिस, तिरपाल इत्यादि दिया गया है. इस तरह के पंद्रह सौ फूड किट भेजा गया है.

साथ ही आम जनों से भी इस काम में मदद करने की अपील की गई है. अगर कोई इमारत शरिया में बाढ़ पीड़ितों के लिए सहायता देने के लिए इच्छुक है तो वह संस्था के एसबीआई, जे एस रोड के खाता संख्या – 10331726226, आईएफएससी कोड  – SBIN0001233 पर भेज सकते हैं.

कारोबारी को धक्का मारा, लोगों ने बंधक बनाकर कर दी पिटाई

फुलवारी से नौबतपुर की तरफ जा रहे नेशनल हाईवे 98 पर रोड एक्सीडेंट में एक साइकिल सवार व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना मिलते ही गंभीर हालत में जख्मी दूध कारोबारी को इलाज के लिए अस्पताल ले गए. उधर धक्का मारने वाला मोटर साइकिल सवार दो युवक फरार हो गये. जबकि एक युवक को लोगों ने पकड लिया और जमकर पिटायी करने के बाद घंटो बंधक बनाए रखा.

घटना के बारे में जानीपुर थानेदार मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि बग्घा टोला के पास बग्घा टोला निवासी दूध कारोबारी मंजू राय (उम्र 47 वर्ष) अपनी साईकिल से दूध लेकर जा रहे थे. इसी दौरान तेज रफ्तार मोटरसाइकिल सवार ने दूध कारोबारी को धक्का मार दिया. घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने मोटरसाइकिल सवार दो युवकों को पकड लिया जबकि एक युवक को बंधक बनाकर जम कर पीटा.

देर रात तक बंधक युवक को मुक्त कराने के लिए पुलिस प्रयास कर रही थी. युवक को  बंधक से मुक्त कराने के लिए फुलवारीशरीफ थानेदार घटनास्थल पर पहुंचे हैं.

About Anjani Pandey 35 Articles
I write on Politics, Crime and everything else.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*