गुरु और विद्यार्थियों ने दी अनुराग व संतोष को शुभकामनाएं

पटना: दिव्यांग एथलीट अनुराग चंद्रा और संतोष कुमार एक बार फिर नये कीर्तिमान स्थापित करने के लिए तैयार हैं. वे दोनों 21 जून से एक साहसिक सद्भावना यात्रा शुरू करने वाले हैं.यह एडवेंचर जर्नी दानापुर कैंट पटना से सियाचिन ग्लेशियर तक की जा रही है. इसी यात्रा को लेकर गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित की गई. जहां इनकी यात्रा में मदद कर रहे गुरु डॉ. एम रहमान और मुन्ना जी के साथ-साथ गुरुकुल के छात्र-छात्राओं ने शुभकामनाएं दी.


बुधवार को गोपाल मार्केट स्थित गुरुकुल संस्था में आयोजित प्रेसवार्ता में अनुराग और संतोष ने बताया कि हम दोनों के हौसले को परमान चढ़ा रहे है गुरु डॉ एम रहमान और मुन्ना जी. इन दोनों की संस्था गुरुकुल इस यात्रा का खर्च वहन कर रहा है. हम इनके आभारी हैं. हमारी मदद के लिए ये हमेशा तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमें गवर्नर हाउस से भी मदद क आश्वासन मिला है. हमने राज्य सरकार से लेकर केन्द्र सरकार और राष्ट्रपति तक मदद की गुहार लगाई है.


वर्ष 2015 में अनुराग और संतोष ने दिल्ली से लेह तक 1,267 किलो मीटर की यात्रा कर विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था. अनुराग ने बताया कि हमारी जंग समाज से पूर्ण विकलांगता के भ्रम को मिटाना है. यह यात्रा साबित करेगी की शरीर का एक अंग भले ही कमजोर हो, परंतु हौसला बुलंद हो तो सब​कुछ संभव है. आठ राज्यों से होते हुए सियाचीन तक का सफर वह स्कूटी से पूरी करेंगे. संवाददाता सम्मेलन के दौरान अनुप नारायण सिंह, केसरी जी, सुबोध कुमार मिश्रा, शशि कुमार सिंह, शशांक कुमार मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*