इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को ले ‘जाप’ छात्र परिषद ने मनाया काला दिवस

पटना (नियाज आलम) : इंटर रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर आक्रोश जारी है. पटना में जन अधिकार पार्टी के छात्र परिषद ने काला दिवस मनाया. मूह पर काली पट्टी बांधकर विरोध जताया गया. परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास बॉक्सर यादव के नेतृत्व में कॉलेज ऑफ कॉमर्स से मगध विश्वविद्यालय शाखा पटना तक मुंह पर काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया.

इस अवसर पर बॉक्सर ने कहा है कि शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी इंटर रिजल्ट के बाद खामोशी से तमाशाई बने हुए हैं. उन्हें बिहार के लाखों छात्रों से कोई मतलब नहीं है. शिक्षा मंत्री सिर्फ अपना हित साधने का काम कर रहे हैं. उपाध्यक्ष ने कहा कि अशोक चौधरी सरकार और पार्टी में खुद को स्थापित रखने के लिए जोड़-तोड़ की राजनीति में लगे हुए हैं. बिहार के लाखों छात्रों का भविष्य अधर में लटक गया है और करोड़ों छात्रों को उनके विभाग की लापरवाही की वजह से आज देश भर में जिल्लत झेलनी पड़ रही है.

बॉक्सर ने कहा कि इतना सबकुछ हो जाने के बावजूद भी शिक्षा मंत्री को कोई फर्क नहीं पड़ता है. प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मंत्री और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्योक्ष की बर्खास्तगी की भी मांग की. इसके साथ ही इंटर परीक्षा परिणामों में हुई धांधली की न्यायिक जांच, कॉपी का पुनर्मूल्यांकन और सभी आठ लाख छात्र-छात्राओं के कॉपी को इंटरनेट पर अपलोड करने की मांग की गई. प्रदर्शन में मुख्य रूप से छात्र नेता सागर उपाध्याय, कुमार, रवि रंजन, अमित बाबा, अंकित सिंह, राजेश सिंह, शुभम पांडेय समेत अन्य लोग भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-

मैट्रिक परीक्षा : मार्क्स बढ़ाने का झांसा देनेवाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार, दो सदस्य भी दबोचे गये

फर्जी सर्टिफिकेट का खेल : सरगना पर चला मनु महाराज का डंडा

 

About Md. Saheb Ali 213 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*