पटना यूनिवर्सिटी: छात्रसंघ चुनाव के लिए छात्र जदयू ने बनाई रणनीति

पटना: पटना विश्व विद्यालय के आगामी छात्र संघ चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अब अपनी कमर कस ली है. इसी क्रम में आज छात्र जदयू ने पटना कॉलेज में एक मीटिंग आयोजित की, जिसमें छात्र जदयू ने अपने दल के कॉलेज इकाई का गठन किया गया. जहां विश्वविद्यालय में होने वाले आगामी छात्र संघ के लिए रणनीति तैयार की गई. इस मीटिंग का आयोजन छात्र जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष राज सिन्हा, सादाब आलम और छात्र जदयू के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरव यादव के नेतृत्व में हुआ.

पटना कॉलेज में आयोजित छात्र जदयू की इस मीटिंग में सर्वसम्मति से पटना कॉलेज के छात्र नेता मधुकर रंजन को पटना कॉलेज का अध्यक्ष चुना गया. वहीं इस कॉलेज के प्रभारी अंकुश राज को बनाया गया. इसके अलावा साइंस कॉलेज के अध्यक्ष मोहम्मद आजिम, प्रभारी अविनाश श्रीवास्तव, पटना लॉ कॉलेज के प्रभारी शशिकांत कुमार, वाणिज्य महाविद्यालय के अध्यक्ष अंशु कुमार, तथा बीएन कॉलेज के अध्यक्ष उत्कर्ष कुमार बनाए गए. गौरतलब है कि पटना यूनिवर्सिटी में अगले महीने छात्र संघ के चुनाव होने वाले हैं जिसकी तिथि की घोषणा कुछ दिनों में होगी.

छात्र नेता राज सिन्हा ने सभी नेताओं को बधाई देने के साथ-साथ कई जरूरी निर्देश भी दिए. उन्होंने सभी नेताओं को विश्वविद्यालय में छात्रों के अनुकूल बनाने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने छात्राओं के राजनीति में भागीदार बनने पर भी जोर दिया. उन्होंने कहा अभी कॉलेज में आये दिन छात्राओं के साथ छेड़छाड़ होती है, लेकिन अगर नारी शक्ति भी राजनीति में हिस्सा लेंगी तो कॉलेज में छात्राओं की वर्तमान स्थिति में सुधार आएगा. मौके पर रविरंजन, चंदन समेत कई अन्य छात्र भी मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*