चाय पर चर्चा में ‘गोरी की आंखों में आ गये आंसू…’

लाइव सिटीज डेस्क : वर्षों दक्षिण अफ्रीका में बैंक की नौकरी करनेवाले विनय कुमार एक साहित्यकार भी हैं. इन दिनों उनका तबादला झारखंड के रांची में हुआ है. वे रविवार को पटना आये हुए थे. उनके सम्मान में पटना के अभियंता संघ भवन में चाय पर चर्चा के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उनके सम्मान में आयोजित काव्य सरिता में लोगों ने जमकर डूबकी लगायी.

बता दें​ कि विनय कुमार बनारस के रहनेवाले हैं, लेकिन पटना से भी उनका बेहद लगाव है. साथ ही बिहार की संस्कृति से भी वे काफी प्रभावित है. उन्होंने लाइव सिटीज को बताया कि बिहार से काफी लगाव के कारण ही वे यहां समय मिलने पर आते रहते हैं. वे चाय पर चर्चा के तहत आयोजित काव्य गोष्ठी के लिए यहां के साहित्यकारों के प्रति काफी आभार प्रकट किया.

सृजन संगति की ओर से रविवार को काव्य गोष्ठी का आयोजन अवर अभियंता संघ भवन में किया गया. इसकी अध्यक्षता डॉ शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने की. वहीं इसका संचालन हृषिकेश पाठक ने किया. कार्यक्रम का आगाज साहित्यकार विनय कुमार की एक कथा से शुरू हुआ. काव्य गोष्टी में विशुधानंद ने ‘सावन में मनभावन आये, गोरी की आंखों में आंसू आये… सुनाकर लोगों की वाह-वाही बटोरी. डॉ विजय प्रकाश ने अपनी गजल ‘फूलों के पर, शबनम की इबादत को तुम ठीक ठीक पढ़ लो… को सुनाया.

डॉ शिव नारायण ने ‘स्पर्श के निनाद से मधुमास छुअन किसने जाना, अलकों का पलकों से बिन पयोघट का खुल जाना… को सुनाया तो सभी लोग वाह वाह कह उठे. इस अवसर पर हृषिकेश पाठक ने भी अपनी कविता सुनायी. इनके अलावा पर्यावरण विद् कवि डॉ नागेन्द्र, योगेन्द्र प्रसाद मिश्र, राजकुमार प्रेमी, विभु शेखर, राकेश प्रियदर्शी, डॉ. उमाशंकर सिंह, अरविंद पासवान, महिमा जी, बनके बिहारी साव, जयंत जी आदि ने भी श्रोताओं का मन मोहा.

इसे भी पढ़ें : धनतेरस सेलिब्रेशन के लिए तैयार हैं पटनाइट्स, जानिए जूलरी शॉपिंग का पूरा प्लान…
शिक्षा में गिरावट का ठीकरा बिहार सरकार पर उपेंद्र कुशवाहा ने फोड़ा 
JDU का तंज : गांधी मैदान में 5-10 हजार की भीड़ जुटाने से कुछ नहीं होगा 
कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी
iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही
धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स
धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री
स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry
अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*