बोले श्याम रजक – पेंशनर समाज भूमि मुहैया कराए, तो हो जायेगा भवन निर्माण

फुलवारीशरीफ/पटना (अजित): स्थानीय विधायक श्याम रजक ने कहा कि पेन्शनर समाज भूमि मुहैया करायेगा तो उनके अपने विधायक फंड से भवन का निर्माण हो जायेगा. उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को अश्वस्त कराना चाहता हूं कि सरकार का यह प्रयास है कि पेंशन पाने वालों को कोई तकलीफ न हो. जो भी सरकार देती है वह हर हालत में पेन्शनधारियों तक पहुंचे. शनिवार को चित्रगुप्त समाज भवन के परिसर में आयोजित 18वीं वर्षगांठ समारोह का उदघाटन करते हुए कहा कि पेन्शनर समाज से जुड़े लोगों को समाज सेवा में अधिक समय गुजारने की सलाह भी दी.

कैंसर रोग विशेषज्ञ पद्मश्री डा.जितेन्द्र कुमार सिंह ने कहा कि आप लोगों की आयु काफी हो चुकी है. इसके लिए समय-समय पर अपने शरीर की जांच करनी चाहिए. जांच बराबर कराने से कुछ बीमारी जैसे शूगर, हाइपरटेंशन आदि बीमारियां दवा खाने से खत्म हो जाती है. रिटायर न्यायधीश राजेन्द्र प्रसाद ने कहा कि आप लोगों के मार्गदर्शन से ही आने वाली पीढी काम के लिए प्रेरित होगी. आप लोगों की जो कार्यशैली करने की जो सोच थी उसे कार्यरत युवकों को सिखाना होगा. आप लोग समाज के एक महत्वपूर्ण अंग है. आप लोगों को समाज को सभ्य बनाने के लिए आगे आना होना होगा.

 

उन्होंने कहा कि बिहार पेन्शनर समाज के महामंत्री रवि शंकर सिंह ने कहा कि पेन्शन पाने वालों को कई समस्याएं है. हर एक समस्या पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 81 से 2006 तक हुए पेंशन रिवाइज का लाभ नही मिला है. इस के लिए 10 मार्च को वित्तीय विभाग में बैठक होगी.

इस बैठक में पेन्शनर समाज के प्रतिनिधि समेत संबधित अधिकारी मौजुद रहेंगे. पटना पश्चिमी दक्षिण क्षेत्रीय समिति के सचिव जालेश्वर प्रसाद सिंह ने वार्षिक रिपोर्ट भी पेश किया. अध्यक्ष जगनाथ सिंह ने आने वाले अतिथियों का स्वगात किया. इस मौके पर 80 वर्ष की उम्र पार करनेवालों को भी सम्मनित किया गया.

पटना में पूर्व प्रमुख मंजू देवी के घर भीषण चोरी, लाखों ले उड़े चोर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*