फर्स्‍ट टाइम वोटरों में उत्‍साह, बुर्जगों में भी मतदान का जज्‍बा

पटना(जुलकर नैन) : पटना नगर निगम के 75 वार्डों में 1512 बूथों पर वार्ड की सरकार के लिए वोटिंग में युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक में उत्‍साह दिखा. खासकर पहली बार वेाट डालने वाले युवाओं में खासा उत्‍साह दिख रहा है.

बुजुर्ग भी बूथों पर पहुंच रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. पटना सिटी में करीब 82 साल के मो. शमशाद हाें या पक्षाघात पीडि़त राजकुमार, बुजुर्गों में भी मतदान का उत्‍साह कम नहीं है.

उधर दिव्यांगों में भी जोश कम नहीं दिखा. हर तबके को लोग वोट करने पहुंच रहे हैं. अपने मुहल्ले की सरकार चुनने के लिए लोग उत्साहित हैं.

वोटिंग के आरंभिक दौर में मतदाता पहुंच रहे हैं. आज लू व गर्मी के आसार को देखते हुए लोग पूर्वाह्न काल में ही वोट डालना चाह रहे हैं. इस कारण बूथों पर कतार लंबी होती जा रही है.

सुरक्षा के दृष्टिकोण व शांतिपूर्ण मतदान के लिए आठ सुपर पावर जोन, 33 जोन और 126 सेक्टरों में विभक्त किया गया है. 20 फीसद अतिरिक्त ईवीएम की व्यवस्था की गई है. खराब होने की सूचना मिलते ही उन्हें बदल दिया जाएगा.
सुरक्षा की दृष्टि से चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था की गई है.

अफवाह फैलाने वालों को लेकर पुलिस-प्रशासन विशेष सतर्क है. प्रशासन निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रतिबद्ध दिख रहा है. अभी तक कहीं से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है. शाम पांच बजे तक जो लोग कतार में रहेंगे उन्हें वोट देने दिया जाएगा. इसके बाद ईवीएम को सील कर वज्रगृह में रखा जाएगा.

पटना नगर निगम चुनाव के लिये वोटिंग जारी, रामकृपाल-सुमो ने डाले वोट

Election Update : राजधानी में 75 वार्डों के लिए नगर निगम की वोटिंग जारी, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

CBSE Exam में भी समस्तीपुर में होती रही है डकैती, पटना वाले श्रीवास्तव जी हो गए मालामाल

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*